यूपी चुनावः पहली ही लिस्ट में आ सकता है योगी आदित्यनाथ का नाम, अयोध्या से मैदान में उतारने का प्लान,

भाजपा जल्दी ही उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी कर सकती है। इस लिस्ट में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल हो सकता है। चर्चा है कि योगी आदित्यनाथ को भाजपा अयोध्या से उम्मीदवार बना सकती है ताकि हिंदुत्व के मुद्दे को और मजबूत किया जा सके।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुवार को भाजपा के केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी समेत कई वरिष्ठ भाजपा नेता शामिल हैं। कहा जा रहा है कि इस बैठक के बाद भाजपा 170 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर सकती है।

इस सूची में योगी आदित्यनाथ के नाम के भी शामिल होने की चर्चा है और भाजपा ने उन्हें अयोध्या से चुनाव लड़ाने का प्लान किया है। हालांकि अयोध्या में चुनाव अंतिम चरणों में होंगे। लेकिन इसके बावजूद भाजपा पहली ही लिस्ट में योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल कर पूरे उत्तरप्रदेश में अपने हिंदुत्व का संदेश देना चाहती है। सूत्रों के अनुसार मकर संक्रांति के दिन भाजपा पहली सूची जारी कर सकती है।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ कई मौकों पर कह चुके हैं कि पार्टी जहां से कहेगी वे वहीं से चुनाव लड़ेंगे। तभी से उनके अयोध्या से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही है। इतना ही नहीं अयोध्या के साधु संत भी अयोध्या से किसी भगवाधारी के ही चुनाव लड़ाने की मांग कर चुके हैं। पिछले दिनों हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा था कि इस बार लोगों की मांग है कि अयोध्या से कोई संत ही चुनाव लड़े और पार्टी को संत को ही चुनाव लड़ाना भी चाहिए।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 31

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें