‘बाबा, चिलमजीवी, पैदलजीवी….’ अखिलेश यादव की व्यक्तिगत टिप्पणी पर योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा; जानिए,

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। राजनीतिक बयानबाजी में नेता एक-दूसरे पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने से भी नहीं चूक रहे हैं। जहां मुख्यमंत्री योगी, अखिलेश यादव को बबुआ कहकर पुकारते हैं तो वहीं खुद सपा प्रमुख भी उन्हें तरह-तरह के नाम देने से पीछे नहीं हटते। हाल ही में सपा प्रमुख ने सीएम योगी को ‘कैंचीजीवी’ कहा था। उनी इस बात पर अब मुख्यमंत्री ने भी प्रतिक्रिया दी है।

अखिलेश की व्यक्तिगत टिप्पणी पर सीएम योगी का जवाब: द लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में जब सीएम योगी से सवाल पूछा गया कि अखिलेश यादव आपको बाबा मुख्यमंत्री, चिलमजीवी, पैदलजीवी तो कभी कैंचीजीवी बोलते हैं, इस तरह की व्यक्तिगत टिप्पणी पर आपका क्या रुख रहता है? इस पर योगी आदित्यनाथ जवाब देते हुए कहते हैं, “मेरे बारे में हर व्यक्ति जानता है, मैं पहले भी योगी था और आज भी योगी हूं। हां, इन लोगों की सच्चाई सबके सामने आ रही है। इनके काम कम, कारनामे ज्यादा थे। अब इनके कारनामे सबके सामने आ रहे हैं तो इनकी चिढ़ स्वभाविक है। जो व्यक्ति आपा खोता है, वो ऐसे ही व्यक्तिगत टिप्पणी करता है इसलिए अखिलेश यादव भी ऐसी टिप्पणी कर रहे हैं।

‘उत्तर प्रदेश का निर्माण भी उन्होंने ही किया’: सीएम योगी से सवाल किया गया कि अखिलेश यादव आपको कैंचीजीवी कहकर आरोप लगाते हैं कि स्टेडियम, एक्सप्रेसवे, पुलिस सेवा, एम्बुलेंस सेवा का नाम बदलकर आपने उसे अपनी योजना बता दिया? इस बात पर योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर तंज कसा और कहा, “उनको किसी ने ये लिखकर नहीं दिया कि उत्तर प्रदेश का निर्माण भी उन्होंने ही किया है। समय से निर्णय लेकर, योजनाओं को लागू करना और आगे बढ़ाना, सरकार की यही पद्धति होनी चाहिए। सपा सरकार ने जो कार्य करने का प्रयास किया वो भ्रष्टाचार की चपेट में आ गया”। गोमती रिवर फ्रंट का जिक्र कर योगी आदित्यनाथ ने सपा पर हमला बोला।

यूपी सीएम ने आगे कहा कि साल 2016 में समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में बनाये जा रहे एक्सप्रेसवे से अच्छा, उससे चौड़ा और कम लागत में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनाकर हम पीएम मोदी से उद्घाटन करवा चुके हैं। कई योजनाओं को गिनाते हुए सीएम योगी ने कहा कि जो काम हम कर चुके हैं, वो काम अखिलेश भी कर सकते थे लेकिन उनके अन्दर विकास का विजन और अनुभव नहीं था।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 38

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें