Mars Transit: 16 जनवरी को मंगल करने जा रहे हैं धनु राशि में गोचर, इन राशियों की लव लाइफ में हो सकता है बड़ा बदलाव,

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी किसी ग्रह का राशि परिवर्तन होता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। नए साल 2022 में कई ग्रहों की चाल बदलने वाली है। शौर्य और साहस के दाता मंगल भी जनवरी 2022 में गोचर करेंगे। मंगल का राशि परिवर्तन 16 जनवरी 2022 को होगा और इन दौरान मंगल धनु राशि में प्रवेश करेंगे।

मंगल को कार्रवाई करने की क्षमता, क्रोध व्यक्त करने, प्रेरणा और गतिशीलता का कारक माना जाता है। वहीं शुक्र प्रेम, संबंध और विवाह का प्रतिनिधित्व करता है। 16 जनवरी को मंगल धनु राशि में गोचर करेगा। इस राशि में मंगल और शुक्र एक साथ युति करेंगे। वैदिक ज्योतिष में मंगल की युति और शुक्र का विशेष महत्व है। धनु राशि में मंगल के आने से कई लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव होंगे और धन लाभ भी होगा। आइए जानते हैं वो कौन सी 4 राशियां हैं, जिनके लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ रहने वाला है।

मंगल और शुक्र की युति: जब दोनों ग्रह अच्छी स्थिति में हों तो यह एक वफादार, प्रतिबद्ध और भावुक प्रेमी बनाता है। हालांकि मंगल और शुक्र की यह युति तभी अनुकूल परिणाम देती है जब वे कुंडली में अच्छी स्थिति में होते हैं। 16 जनवरी को जब धनु राशि में मंगल प्रवेश करेंगे, तो वह शुभ स्थिति में स्थित होंगे। बावजूद इसमें शुक्र की स्थिति अनुकूल नहीं रहेगी। देवगुरु बृहस्पति धनु राशि के स्वामी हैं, जो कि शुक्र के शत्रु भी हैं। इसलिए शुक्र यहां जीवन के सकारात्मक पहलुओं को बढ़ावा नहीं देंगे। शुक्र 29 जनवरी तक वक्री गति में हैं।

धनु राशि में मंगल का गोचर: मंगल और शुक्र प्रभाव के कारण धनु राशि के जातकों में आध्यात्मिक जीवन के प्रति रुचि और जुनून बढ़ सकता है। इस राशि के लोग यात्रा करना पसंद करेंगे और रोमांच से जुड़ी चीजों का पता लगाएंगे। जबकि धनु राशि में मंगल गोचर करते हुए उच्च समर्पण और अपार शक्ति प्रदान करेंगे। हालांकि, एक जीवन में सामंजस्य बनाए रखने के लिए धनु राशि के जातकों को अपने क्रोध को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।

धनु राशि के जातक करें उपायः धनु राशि के जातकों को गुरुवार के दिन पीला वस्त्र धारण करना चाहिए। धनु राशि के जातकों के लिए लाल, सफेद, नारंगी रंग अनुकूल हैं। आपके लिए गुरुवार का व्रत व विष्णु सहस्रनाम का पाठ करना लाभकारी रहेगा। धनु राशि के जातकों को प्रतिदिन सूर्य देव को लाल रोली व लाल पुष्प जल में डालकर अर्घ्य देना चाहिए।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 5

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें