स्वप्न शास्त्र: सपने में महिलाओं का दिखना होता है शुभ या अशुभ? जानिए,

स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई-ना-कोई अर्थ जरूर होता है। मान्यता है कि सपने में जो भी आप देखते हैं, उसका प्रभाव आपकी जिंदगी पर पड़ता है। यूं तो हम रात में देखे गए सपनों को भूल जाते हैं, लेकिन कुछ सपने ऐसे होते हैं, जो नींद से जागने के बाद भी याद रह जाते हैं। बता दें, सपने दो तरह के होते हैं, सकारात्मक और नकारात्मक।

कई बार हम ऐसे सपने देखते हैं, जिससे हम बहुत दुखी हो जाते हैं, तो कुछ सपनों को देखकर खुशी का ठिकाना नहीं रहता। कई बार हम अपने सपनों में महिलाओं को देखते हैं। सपने में स्त्रियों को देखने के शुभ और अशुभ परिणाम दोनों हो सकते हैं। तो आज हम आपको बताएंगे की सपने में महिला को कौन से रूप में देखना शुभ या शुभ होता है।

सपने में बुढ़ी औरत को देखना: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में किसी बुढ़ी को औरत को देखना एक शुभ सपना माना जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक यह सपना देखने वालों को आने वाले समय में धन संपदा और मान – सम्मान की प्राप्ति हो सकती है । वहीं यह सपना बताता है कि आने वाले समय में आपकी सामाजिक मान – प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी ।

सपने में किसी स्त्री से बात करना: सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक यदि आप सपने में किसी महिला से खुद को बात करते हुए देखते हैं तो यह सपना बताता है कि आने वाले समय में आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। इसके अलावा हर तरफ से आपको मान – सम्मान की प्राप्ति होगी। वहीं यह सपना बताता है कि आपको ऐसा सपना देखने वाले को कहीं से पुरस्कृत भी किया जा सकता है। इसलिए सपने में किसी स्त्री से बात करना एक बहुत ही शुभ सपना माना जाता है।

सपने में महिला को आभूषण पहने देखना: स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में अगर आप किसी स्त्री को आभूषण पहने हुए देखते हैं तो यह सपना भी एक अच्छा सपना माना जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक आने वाले समय में आपका कोई रूका हुआ काम बन सकता है या फिर आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। इसलिए सपने में किसी स्त्री को आभूषण पहने हुए देखना एक बहुत ही शुभ सपना माना जाता है ।

सपने में किसी सुंदर स्त्री से आलिंग्न करना: सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक कोई भी पुरुष सपने में किसी सुंदर स्त्री के साथ स्वंय को आलिंगन करते हुए देखता है तो यह सपना उसके लिए बहुत ही शुभ है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस सपने के सपने के अनुसार आने वाले समय में उस पुरुष को जीवन के सभी सुखों की प्राप्ति होगी। वहीं यदि कोई स्त्री स्वंय को किसी पुरुष के साथ आलिंग्न करते हुए देखती है तो उसके लिए यह सपना शुभ नहीं माना जाता। माना जाता है कि ऐसा सपना देखने वाली स्त्री को आने वाले समय में शारीरीक कष्टों का सामना करना पड़ सकता है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 8

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें