IND – 80 (2.1), India vs South Africa 2nd Test Live Score Updates, Day 1: मयंक अग्रवाल ने चौके से खोला अपना और टीम का खाता; यहां देखिए मैच का लाइव स्कोर,

Cricket live Score India vs South Africa 2nd Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग में आज से तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट शुरू हो गया है। इस मैच में विराट ब्रिगेड इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी। लेकिन विराट कोहली हल्की इंजरी के चलते इस मैच से बाहर हैं और केएल राहुल टीम के कप्तान हैं। भारतीय टीम इससे पहले कभी भी दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। भारत अभी सीरीज में 1-0 से आगे है।

भारत ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से मात दी थी। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोनों पारियों में मेजबानों को 200 का आंकड़ा पार नहीं करने दिया था। वहीं भारतीय बल्लेबाजों में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को छोड़कर किसी ने कुछ खास नहीं किया।

दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें इस मैच में और बढ़ गई हैं। उनके स्टार क्रिकेटर और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने सेंचुरियन की हार के बाद अचानक संन्यास लेने का फैसला किया। उनके इस फैसले से सिर्फ उनके देश ही नहीं पूरे क्रिकेट जगत में आश्चर्य का माहौल था।

भारत ने 29 साल में एक बार भी यहां टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ये भारत का 8वां दौरा है और विराट कोहली के नेतृत्व में ये भारतीय टीम इतिहास रचने की दहलीज पर है। अब देखना होगा कि भारत इतिहास रचेगा या फिर मेजबान टीम वापसी करने में कामयाब होगी।

मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी सहित स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स पर किया जाएगा। लाइव स्ट्रीमिंग आप हॉटस्टार पर देख सकते हैं। वहीं मैच के सभी लाइव अपडेट्स के लिए आप स्वर्णिम भारत न्यूज़.कॉम के साथ भी जुड़े रहे सकते हैं।

Live Updates
1:13 (IST) 3 Jan 2022
भारत ने जीता टॉस, कोहली बाहर राहुल बने कप्तान

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 26

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें