मुकेश अंबानी की JIO ने पहले एक रुपए वाले पैक में घटाया था डेटा, अब हटा ही लिया प्लान,

मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो ने अपने 1 रुपये वाले प्लान को हटा लिया है। इस प्लान को कंपनी ने बीते कुछ दिनों पलहे ही लॉन्च किया था। इस प्लान में कंपनी 1 रुपये में 100MB डेटा और 30 दिन की वैलिडिटी दे रही थी। हालांकि प्लान के लॉन्च होने के 24 घंटे बाद ही इसे पूरी तरह से बदल दिया गया था। जिसके बाद इस प्लान में 10MB डेटा और 24 घंटे की वैलिडिटी दी जा रही थी।

MY Jio ऐप की मदद से मिल रहा था प्लान – रिलायंस जियो का ये प्लान कंपनी के MY Jio ऐप की मदद से रिचार्ज कराया जा सकता था। लेकिन अब ये प्लान कंपनी के MY Jio ऐप पर मौजूद नहीं है। वहीं जानकारों का कहना है कि, बहुत सी कंपनी इस तरह के प्लान को प्रमोशन प्लान के तौर पर लाती हैं। जो कि, सीमित समय के लिए होते हैं। ऐसे में हो सकता है कि, इस प्लान का भी समय खत्म हो गया हो इसलिए कंपनी ने इसे हटा लिया।

इस वजह से आया था सुर्खियों में – जियो का 1 रुपये का प्लान टेलीकॉम सेक्टर में सबसे सस्ता प्लान था। इस वजह से ये बहुत जल्दी सुर्खियों में आ गया। वहीं लॉन्चिंग के 24 घंटे बाद ही कंपनी ने इस प्लान में बदलाव किया जिसके बाद इसके बारे में काफी बात होने लगी। आपको बता दें बदलाव के बाद इस प्लान में 10MB डेटा और 24 घंटे की वैलिडिटी मिल रही थी।

10 बार रिचार्ज करने पर मिलता था 1GB का प्‍लान – इस प्‍लान से जियो यूजर्स अतिरिक्‍त डाटा का भी इस्‍तेमाल करते हैं। अगर वे 10 बार रिचार्ज करते हैं तो उन्‍हें 10 रुपये में 1 GB डाटा का लाभ होगा, जो वर्तमान में 15 रुपये में मिल रहा है। वहीं अगर आप 20 बार रिचार्ज करते हैं तो आपको 2GB डाटा दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: Jio दे रहा है बहुत किफायती प्लान, 152 रुपये में 28 दिन तक यूज करें 2 जीबी डेटा रोज, जानिए सबकुछ

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 38

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें