सिंगल चार्ज में 320 km तक दौड़ती है येइलेक्ट्रिक मोपेड बाइक, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल,

भारत में तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग को देखते हुए लगभग हर वाहन निर्माता कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक लॉन्च कर रही हैं।

जिसके चलते बाजार में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की लंबी रेंज उपलब्ध है जिसमें कम बजट से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाते हैं।

जिसमें आज हम बात कर रहे हैं हैदराबाद स्थित स्टार्टअप ग्रेवटन के इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्रेवटन क्वांटा के बारे में जो एक इलेक्ट्रिक मोपेड बाइक है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक मोपेड को 99,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है और युवाओं को ध्यान में रखते हुए उसे तीन आकर्षक रंगों में बाजार में उतारा है जिसमें रेड, व्हाइट और ब्लैक कलर शामिल हैं।

अगर आप इस इलेक्ट्रिक मोपेड को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर सीधा खरीद सकते हैं।

इस इलेक्ट्रिक मोपेड की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 3 किलोवाट का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है जिसके साथ 3 किलो वाट की बीएलडीसी तकनीक पर आधारित हब मोटर दी गई है।

बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि ये बैटरी फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर 90 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है जबकि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये तीन घंटे का समय लेती है।

(ये भी पढ़ें– खरीदने से पहले जान लीजिए, देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 3 स्कूटर की पूरी डिटेल)

कंपनी के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक मोपेड की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इस बाइक एक रिब केज चेसिस पर बनाया गया है जिसमें दो बैटरी आराम से लगाई जा सकती हैं।

(ये भी पढ़ें– पेट्रोल पंप का रास्ता भुला देंगे ये टॉप 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देते हैं 236 km तक की रेंज)

इस इलेक्ट्रिक मोपेड की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये सिंगल बैटरी पर फुल चार्ज करने के बाद 150 किलोमीटर की रेंज देती है लेकिन डबल बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद ये बाइक 320 किलोमीटर की लंबी रेंज देती है।

इस इलेक्ट्रिक मोपेड के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनो व्हील में सीबीएस स्टैंडर्ड वाले डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 32

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें