कल से नजफगढ़-ढांसा बस अड्डे तक जाएगी मेट्रो,

नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड मेट्रो कॉरिडोर का उद्घाटन केंद्रीय आवास और शहरी विकास मंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री 18 सितंबर को करेंगे। इसके बाद इस ग्रे लाइन पर यात्री सेवाएं शुरू हो जाएंगीं। इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो स्टेशनों के सभी गेट खोले जाने की डीएमआरसी व डीडीएमए से अनुमति मांगी गई है। हालांकि अभी तक यह मांग मानी नहीं गई है।

डीएमआरसी से जारी बयान में कार्यकारी निदेशक कॉरपोरेट कम्युनिकेशन, अनुज दयाल ने बताया कि दिल्ली मेट्रो की लाइन संख्या नौ के इस विस्तारित हिस्से का उद्घाटन केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर और दिल्ली के एनसीटी के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की मौजूदगी में होगा। 18 सितंबर (शनिवार) को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया जाएगा। यात्री सेवाएं उसी दिन शाम पांच बजे से शुरू होंगी।

इस हिस्से में मेट्रो सेवाएं चालू होने से हरियाणा, राजस्थान की ओर से आने वाले यात्रियों को खास सुविधा होगी। वे आसानी से दिल्ली के किसी भी इलाके में जा सकेंगे। यह लाइन ग्रे लाइन के नाम से जानी जाती है। जो ब्लू लाइन के द्वारका मेट्रो से इंटरचेंज की सुविधा देगी। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की हाल में हुई एक बैठक में विशेषज्ञों ने मेट्रो स्टेशनों के सभी दरवाजों को खोलने की सलाह दी ताकि वहां भीड़भाड़ को कम किया जा सके। राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी)के निदेशक डॉक्टर सुजीत कुमार स्ािंह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में यह सुझाव दिया।

सूत्रों के मुताबिक सिंह ने इस दौरान सुझाव दिया था कि दिल्ली मेट्रो के सभी दरवाजे जल्द खोले जाएं ताकि भीड़भाड़ कम की जा सकें। हालांकि डीडीएमए ने अब तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है। फिलहाल दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) अपने सभी स्टेशनों पर 276 द्वार के माध्यम से यात्रियों को प्रवेश दे रहा है। डीएमआरसी के एक अधिकारी ने कहा कि हम डीडीएम के दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं और मेट्रो स्टेशनों पर कुछ द्वार बंद हैं। ज्यादा द्वारों के खुलने से स्टेशन के भीतर ज्यादा लोग आएंगे। हम डीडीएमए के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 253

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें