मध्य प्रदेश में स्कूलों पर लटका ताला, कोरोना की वजह से 31 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश,

Madhya Pradesh schools Closed: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक के बाद कई बड़े फैसले लिए हैं। सीएम ने देश भर में कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण मध्य प्रदेश के सभी स्कूलों को 31 जनवरी, 2022 तक बंद रखने का निर्देश दिया है। कक्षा 1 से 12 तक के निजी और सरकारी स्कूल 15 जनवरी से 31 जनवरी तक बंद रहेंगे।

सीएम ने कहा, “वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 15 जनवरी से 31 जनवरी तक कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। सभी प्रकार के मेले चाहे वाणिज्यिक हों या धार्मिक मेलों पर प्रतिबंध रहेगा। कोई जुलूस और रैली, राजनीतिक या सामाजिक सभा भी प्रतिबंधित रहेगी।”

20 जनवरी से प्रस्तावित प्री-बोर्ड की परीक्षाएं टेक होम एग्जाम के रूप में आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही सभी खेल गतिविधियां बिना दर्शकों के की जा सकेंगी हैं। इससे पहले, मुख्यमंत्री ने कहा था कि जब तक राज्य सरकार आने वाले दिनों में COVID19 की तीसरी लहर की समीक्षा नहीं करती, तब तक सभी कक्षाओं के लिए स्कूल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे।

राज्य में लगाए गए नए प्रतिबंधों में सरकार ने किसी भी आयोजन के लिए हॉल क्षमता की केवल 50 प्रतिशत उपस्थिति की अनुमति दी है। समस्त राजनीतिक, धार्मिक, शैक्षणिक, मनोरंजन आदि कार्यक्रम अगर खुले में आयोजित किये जाते हैं तो अधिकतम संख्या 250 रहेगी। हालांकि, राज्य सरकार ने अभी के लिए बड़ी रैली, बड़ी सभा, बड़े आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 13

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें