चुनाव से पहले तोहफा! PM Awas Yojana के तहत इस सूबे में दो लाख 853 लाभार्थियों को मिली सौगात, खाते में सीधे ट्रांसफर किए गए 1341.17 करोड़,

अगले साल होने वाले उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पीएम आवास योजना के 2 लाख 853 लाभार्थियों को बड़ा तोहफा दिया है। योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को इन लाभार्थियों के खाते में 1341.17 करोड़ की राशि ऑनलाइन ट्रांसफर की। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कई लाभार्थियों से सीधा संवाद भी किया।

सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम आवास योजना के लाखों लाभार्थियों के अकाउंट में ऑनलाइन माध्यम से पैसा ट्रांसफर किया। इसमें पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के 2550 लाभार्थी भी शामिल थे जिनके अकाउंट में कुल 15 करोड़ 71 लाख रुपए भेजे गए। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस योजना के तहत 2022 तक हर गरीब को घर उपलब्ध करवाने का हमारा लक्ष्य है।

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने पूर्व की सरकारों पर निशाना भी साधा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले की प्रदेश सरकार ने इस योजना की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। लेकिन 2017 के बाद शहर और ग्रामीण दोनों इलाकों में इस योजना को शुरू किया गया। जिसमें उत्तरप्रदेश ने देशभर में अच्छा प्रदर्शन किया।

इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि पहले तो ऐसी योजनाओं में भ्रष्टाचार भी खूब होता था।पूर्व में जब चेक या नकद के माध्यम से पैसे का वितरण किया जाता था तो खूब भ्रष्टाचार होता था। देश के एक पूर्व प्रधानमंत्री ने तो यहां तक कहा था कि जब गरीब को 100 रुपए भेजा जाता है तो उसमें 85 रुपए बिचौलिए हड़प लेते हैं। लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसी व्यवस्था बनाई है कि गरीबों को भेजा जाने वाला पूरा पैसा उनके खाते में जाता है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 310

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें