कोरोना संक्रमण में तेजी जारी, दिल्ली में 290 मामले, एक मरीज की मौत,

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी जारी है। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को जारी रिपोर्ट में बताया कि रविवार को संक्रमण के 290 मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है, जबकि संक्रमण दर बढ़कर 0.55 फीसद हो गई है। एक दिन में संक्रमण की दर में 0.12 फीसद की बढ़ोतरी देखी गई। वहीं शनिवार को संक्रमण के 249 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 0.43 फीसद थी। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इसके साथ ही दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,43,352 हो गई और मृतकों की संख्या भी बढ़कर 25,105 तक पहुंच गई है। राजधानी में वर्तमान में 1,103 उपचाराधीन मरीज हैं, जिनमें से 583 घर में एकांतवास में हैं। कोरोना के ओमीक्रान बहुरूप के खतरे के बीच पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में संक्रमण के मामले बढे हैं।

आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को कोरोना के 180 नए मामले सामने आए, जो 16 जून के बाद से एक दिन की सर्वाधिक संख्या थी। हालांकि महामारी से शुक्रवार को किसी मरीज की मौत नहीं हुई थी। आंकड़ों के मुताबिक 16 जून को कोरोना के 212 मामले सामने आए थे। वहीं 13 जून को 255 मामले सामने आए थे, संक्रमण की दर 0.35 फीसद थी और उस दिन 23 मरीजों की मौत दर्ज की गई थी। उधर राजधानी के लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में कोरोना के बहुरूप ओमीक्रान के 68 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 40 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी कि छुट्टी दिए जाने वाले मरीजों में अधिकतर ऐसे थे, जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं थे, जबकि दो-तीन मरीजों में हल्के लक्षण थे। उन्होंने बताया कि ओमीक्रान बहुरूप से ग्रसित किसी भी मरीज को अब तक आक्सीजन की मदद की जरूरत नहीं पड़ी है। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डा सुरेश कुमार ने कहा कि वर्तमान में ओमीक्रान के 68 मरीज भर्ती हैं।

आज हो सकता है रात्रि कर्फ्यू का एलान
दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि को देखते हुए सोमवार से रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। दिल्ली सरकार ने इसकी जानकारी दी। हालांकि इस बाबत आधिकारिक लिखित आदेश रविवार देर रात खबर लिखे जाने तक प्राप्त नहीं हुआ था। सरकार के मुताबिक रात्रि कर्फ्यू सोमवार रात्रि 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रहेगा। दिल्ली में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है। वहीं कोरोना के बहुरूप ओमीक्रान के मामले भी बढ़ रहे हैं। बता दें कि उत्तर-प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक में भी रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 53

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें