2022 Vastu tips: नया साल आने से पहले घर से बाहर कर दें ये 7 चीजें, भूल हुई तो हो जाएंगे कंगाल,

 New Year 2022 Vastu tips
  • 1/8

2022 Vastu tips: साल 2022 के आने में एक माह का ही समय रह गया है. नया साल जीवन में नई खुशियां लेकर आए, इस वजह से लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. मंगलकामनाओं के साथ नए साल के लिए नए संकल्प लेते हैं. पुराने साल की चुनौतियों, संघर्षों और अशुभताओं को भूलकर आप भी चाहते हैं कि नए साल में आपके साथ शुभ ही शुभ हो, घर में खुशियां रहें और धन की कमी न रहे, तो वास्तु के अनुसार 2022 आने से पहले कुछ चीजों को घर से बाहर कर दीजिए. घर में रखी कई अशुभ चीजों से बरकत कम हो जाती है. (फोटो/Getty images)

New Year 2022 Vastu tips
  • 2/8

1- खंडित मूर्तियां- नएसाल के स्वागत से पहले पूजा घर अच्छे से साफ कर लें. ध्यान रखें मंदिर से खंडित मूर्तियां जरूर हटा दें. टूटी या खंडित मूर्तियां घर में रखना अशुभ माना जाता है. गंदे पूजा घर में लक्ष्मी का आगमन भी नहीं होगा.(फोटो/Getty images)

New Year 2022 Vastu tips
  • 3/8

2- खराब घड़ी- जीवन में समय का बहुत महत्व है. ऐसे में समय दिखाने वाली घड़ी को अनदेखा न करें. यदि घर में कोई घड़ी खराब पड़ी है, तो उसे तुरंत ही घर से बाहर निकाल दें. रुकी हुई घड़ी से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. (फोटो/Getty images)

New Year 2022 Vastu tips
  • 4/8

3- खराब इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम- नए साल पर घर में खराब पड़े पुराने इलेक्ट्रॉनिक सामान को बाहर निकल दें. इनसे भी नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. इसलिए इन्हें घर में भूलकर भी जगह न दें. (फोटो/Getty images)

New Year 2022 Vastu tips
  • 5/8

4- टूटा हुआ कांच- घर में किसी भी तरह का कांच टूटा हो तो उसे तुरंत हटा दें, चाहे वो कांच का कोई बर्तन हो, फोटो फ्रेम हो या शीशा. टूटा कांच वास्तु दोष लेकर आता है और इससे मानसिक तनाव भी बना रहता है. (फोटो/Getty images)

New Year 2022 Vastu tips
  • 6/8

5- फटे जूते-चप्पल- नव वर्षसे पहले घर की सफाई करते समय अपने पुराने और फटे जूते-चप्पलों को बाहर निकालना न भूलें. फटे जूते और चप्पल घर में नकारात्मकता और दुर्भाग्य लाते हैं. इससे भी धन का अभाव बना रहता है. (फोटो/Getty images)

New Year 2022 Vastu tips
  • 7/8

6- टूटे हुए बर्तन- घर में कभी भी टूटे या चटके हुए बर्तन ना रखें. इस नए साल में अपने घर से ऐसे बर्तनों को बाहर निकाल दें जो टूटे हुए हैं. ऐसे बर्तनों को घर में रखना अशुभ माना जाता है. (फोटो/Getty images)

New Year 2022 Vastu tips
  • 8/8

7- टूटा फर्नीचर- कहा जाता है कि घर में टूटी खाट या पलंग रखने से वैवाहिक जीवन में कलह होती है. अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपके साथी के साथ आपका जीवन खुशी-खुशी बीते तो घर से टूटा फर्नीचर हटा दें. (फोटो/Getty images)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 27

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें