Rashi Parivartan December 2021: मंगल के पहले गोचर के बाद ये 3 ग्रह कर रहे राशि परिवर्तन, इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत,

Rashi Parivartan December 2021
  • 1/8

Rashi Parivartan December 2021: साल 2021 का अंतिम महीना दिसंबर शुरू हो गया है. नए साल के आगमन को लेकर सभी उत्साहित हैं. साल 2022 से सभी को ढेर सारी उम्मीदें हैं, लेकिन उससे पहले इस महीने में 4 बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन लोगों के जीवन में उथल-पुथल मचाएगा. हालांकि, इन ग्रहों का ये गोचर 5 राशि के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है.

Rashi Parivartan December 2021
  • 2/8

साल 2021 के अंतिम महीने दिसंबर की शुरुआत में ही मंगल का वृश्चिक राशि में गोचर हो चुकाहै. मंगल ग्रह 5 दिसंबर को राशि परिवर्तन कर चुके हैं. इसके तीन दिन बाद यानी8 दिसंबर को शुक्र अपनी चाल बदलकर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 10 दिसंबर को बुध का धनु राशि में गोचर हो रहा है.

Rashi Parivartan December 2021
  • 3/8

16 दिसंबर को सूर्य राशि परिवर्तन कर धनु में पहुंच जाएंगे, जो बुध के साथ मिलकर बुधादित्‍य योग बनाएंगे. इसके बाद 19 दिसंबर को शुक्र मकर राशि में वक्री हो जाएंगे, यानीअपनी टेढ़ी चाल से चलना शुरू कर देंगे. बुध भी 29 दिसंबर को धनु से निकलकर मकर राशि में गोचर कर जाएंगे और फिर 30 दिसंबर को शुक्र वक्री गति से चलते हुए वापस धनु राशि में वक्री हो जाएंगे. आइए जानते हैं कि दिसंबर में ग्रहों के गोचर सेकिन पांच राशियों को होगा लाभ...

मेष (Aries)
  • 4/8

मेष (Aries): मेष राशि के लिए दिसंबर का महीना शुभ रहेगा. इस राशि के जातकों के लाभ भाव में गुरु विराजमान हैं इसलिए करियर और कारोबार में सुखद परिणाम मिलेंगे. मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं. पुराने विवाद हल होंगे.

मिथुन (Gemini)
  • 5/8

मिथुन (Gemini): आध्यात्मिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, यात्राओं के योग बन रहे हैं. भाग्य का भी आपको सहयोग मिलेगा जिससे निजी जीवन और कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में होने लगेंगी. उधार दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता है.

सिंह (Leo)
  • 6/8

सिंह (Leo): कारोबार में लाभ मिल सकता है. यदि जीवन साथी से मनमुटाव चल रहा है, तो उसमें सुधार आ सकता है. सामाजिक स्तर पर भी मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है.

धनु (Sagittarius)
  • 7/8

धनु (Sagittarius): इस महीने काम की व्यस्तता रहेगी, लेकिन आपके द्वारा किए गए कार्यों के शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. पारिवारिक जीवन में भी सुखद परिणाम आपको मिलेंगे. इस महीने लाभ के संकेत भी मिल रहे हैं.

कुंभ (Aquarius)
  • 8/8

कुंभ (Aquarius): मेहनत के अनुरूप अच्छे परिणाम मिलेंगे. यदि कहीं पैसे का निवेश किया था तो उससे भी आपको लाभ मिलने की पूरी संभावना है. किसी करीबी रिश्तेदार से भी धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

4 0 36

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

स्वर्णिम भारत न्यूज़ के एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करे

और पढ़ें देश, दुनिया, महानगर, बॉलीवुड, खेल

और अर्थ जगत की ताजा खबरें