सरेंडर की तैयारी में था अमृतपाल, 37 KM से पीछा कर रही थी पुलिस, नाके से चकमा देकर ऐसे हुआ फरार

4 1 65
Read Time5 Minute, 17 Second

खालिस्तान समर्थक और 'वारिस पंजाब दे' संगठन के चीफ अमृतपाल सिंह के पंजाब में होने की संभावना है. अमृतपाल के पंजाब में होने के दावे के बाद पंजाब पुलिस होशियारपुर में सर्च ऑपरेशन चला रही है. बताया जा रहा है कि अमृतपाल पंजाब पुलिस को एक बार फिर चकमा देने में कामयाब हो गया. इस बीच अमृतपाल सिंह का प्लान भी सामने आया है.

सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल सिंह एक इंटरनेशनल चैनल को इंटरव्यू देने के लिए जालंधर वापस जा रहा था. उसका प्लान था कि वह पहले इस पूरे मामले को लेकर बयान देगा और फिर पंजाब पुलिस के सामने सरेंडर कर देगा, लेकिन पुलिस को इसकी जानकारी हो गई और उसका प्लान धरा ही रह गया.

पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस यूनिट अमृतपाल कीपंजाब नंबर की इनोवा गाड़ी (PB 10 CK 0527) का फगवाड़ा सेही पीछा कर रही थी. ड्राइवर ने गाड़ी भगाकर होशियारपुर ज़िले के गांव मरनाईया के गुरुद्वारे में घुसा दी. उसके बाद गाड़ी को चालू हालत में छोड़कर गाड़ी में सवार दोनों संदिग्ध दीवार कूदकर भाग गए. हालांकि इस तरह गाड़ी को छोड़कर भागने वाले कौन थे, कोई भी नहीं देख पाया. अमृतपाल होशियारपुर में एक बार फिर चकमा देकर पुलिस नाका तोड़ भाग गया. उसके साथ उसका सहयोगी पप्पलप्रीत और एक सहयोगी भी भागा है.फिलहाल पंजाब पुलिस की टीमों ने आस-पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

इनोवा गाड़ी से फरार होने वाला अमृतपाल ही था

इससे पहले पंजाब पुलिस ने होशियारपुर में अमृतपाल की गाड़ी के पीछे चलने वाले दो लोगों को हिरासत में लिया था. उन्होंने पुलिस पूछताछ में कंफर्म किया कि इनोवा गाड़ी से फरार हुआ शख्स अमृतपाल ही थी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अमृतपाल के साथ पप्पलप्रीत और तीसरा शख्स भी मौजूद था.

लखीमपुर खीरी में ही छिपा था अमृतपाल!

इसके साथ ही एक आजतक की एक और खबर पर मोहर लगी है. आजतक ने खुलासा किया था कि अमृतपाल यूपी के लखीमपुर खीरी में छिपा हुआ था. पंजाब पुलिस ने जिन दो लोगों को हिरासत में लिया था, पंजाबी मूल के दोनों शख्स लखीमपुर खीरी के रहने वाले हैं. ये पंजाब में अमृतपाल की गाड़ी के पीछे-पीछे चल रहे थे. वहीं अब पता चला है कि अमृतपाल और पप्पलप्रीत के साथ तीसरा शख्स भी मौजूद था. पंजाब पुलिस को देखकर तीनों इनोवा गाड़ी को छोड़कर भाग गए.

क्या अमृतपाल पकड़ा जाएगा?

बता दें कि 18 मार्च को अमृतपाल को गिरफ्तार करने की तैयारी थी. पुलिस की भारी फोर्स उसे पकड़ने वाली थी. लेकिन तब अमृतपाल ने बड़ी ही चालाकी से पुलिस को चकमा दिया और अपने साथियों के साथ वहां से फरार हो गया. उसने लगातार गाड़ियां बदलीं, बाइक की सवारी की और देखते ही देखते गायब हो गया. अब पिछले कई दिनों से पंजाब पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है. पुलिस के हाथ तो खाली हैं लेकिन आजतक को जानकारी मिली है कि अमृतपाल पंजाब में ही कहीं छिपा हुआ है.

फिलहाल पंजाब पुलिस का होशियारपुर इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. पुलिस पूरी तरह तैयार है और किसी भी वक्त बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जा सकता है. इस समय पंजाब पुलिस पर अमृतपाल को पकड़ने को लेकर जबरदस्त दबाव है. कोर्ट से भी फटकार पड़ चुकी है और विपक्ष द्वारा भी लगातार इस मुद्दे को उठाया जा रहा है. ऐसे में पिछले कुछ दिनों के अंदर ही इस मामले में ज्यादा तूल पकड़ लिया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

मुझे गिरफ्तार क्यों किया? केजरीवाल ने कोर्ट में पूछा, क्या बोले जज, ED ने क्या दिया जवाब? जानिए अदालत में क्या-क्या हुआ

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now