AAP विधायक अमानतुल्ला खान को झटकाः दिल्ली पुलिस ने घोषित किया हिस्ट्रीशीटर और “बैड कैरेक्टर”, बुलडोजर वाले एक्शन के बीच बने थे रोड़ा

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस से बड़ा झटका लगा है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने आप विधायक को बैड कैरेक्टर घोषित किया है। गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले 12 मई को दि

4 1 55
Read Time5 Minute, 17 Second

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस से बड़ा झटका लगा है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने आप विधायक को बैड कैरेक्टर घोषित किया है। गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले 12 मई को दिल्ली के मदनपुर खादर में अवैध इमारत गिराने के बाद हुई हिंसा मामले में अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया था।

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने आप विधायक की हिस्ट्रीशीट खोलते हुए ‘जामिया नगर इलाके का बुरा चरित्र’ वाला घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक खान के खिलाफ 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने दावा किया है कि अमानतुल्लाह एक हबीचुअल ऑफेंडर हैं। उनके खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट करने का भी मामला दर्ज हैं।

दरअसल 28 मार्च को एसएचओ जामिया नगर की तरफ से डीसीपी को अमानतुल्लाह खान को बंच-A का Bad Character बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा गया था जिसे स्वीकृति मिल गई है। वहीं गुरुवार को अमानतुल्लाह खान को एमसीडी की बुलडोजर कार्रवाई का विरोध करने पर सरकारी काम में बाधा डालने को लेकर गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था।

गौरतलब है कि दिल्ली के मदनपुर खादर में MCD ने एक तीन मंजिला अवैध इमारत पर एक्शन लेते हुए उसे बुल्डोजर से ध्वस्त कर दिया। इस दौरान MCD की टीम पर पथराव हुआ था। जिसमें कई कर्मचारी और पुलिस वाले घायल हुए। इसके बाद दंगा करना और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत आप विधायक अमानतुल्लाह के ऊपर मुकदमा दर्ज हुआ है।

गुरुवार को पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था, बाद में उन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद तिहाड़ जेल भेज दिया गया। इस मामले में 6 और लोगों पर केस दर्ज हुआ है।

वहीं हिरासत में लिए जाने को लेकर अमानतुल्लाह खान ने अपने एक ट्वीट में कहा, ”बीजेपी के बुलडोज़रतंत्र का विरोध कर रही जनता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज असंवैधानिक है। हम बीजेपी की जनविरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ हैं, जनता के हक़ की आवाज़ मैं हमेशा उठाता रहूंगा इसके लिए मुझे चाहे कितनी बार भी जेल जाना पड़े।”

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Maruti Ertiga vs Kia Carens: कीमत, फीचर्स और माइलेज में कौन है ज्यादा बेहतर MPV, पढ़ें कंपेयर रिपोर्ट

कार सेक्टर का एमपीवी सेगमेंट चुनिंदा कारों वाला है लेकिन इस सेगमेंट को बड़ी संख्या में पसंद किया जाता है। इस सेगमेंट में कम बजट से लेकर हाई रेंज तक की एमपीवी कारें मौजूद हैं।

अगर आप भी कम ब

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now