पुणे हिट एंड रन केस- पुलिस कस्टडी में भेजा गया आरोपी, कांस्टेबल की हुई थी मौत

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

महाराष्ट्र के पुणे में रविवार देर रात हुए हिट एंड रन केस में कोर्ट ने आरोपी सिद्धार्थ केंगर को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है. इस हादसे में पुणे पुलिस के कांस्टेबल समाधान कोली की मौत हो गई थी, जबकि बीट मार्शल संजय शिंदे गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

इस मामले में पुणे पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. हिट एंड रन केस से संबंधित मामले में अब भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 भी जोड़ दी गई है. यह हादसा रविवार की रात 2 बजे ओल्ड पुणे-मुंबई राजमार्ग पर हैरिस ब्रिज के नीचे हुआ था. खड़की पुलिस स्टेशन में तैनात दो कांस्टेबल गश्त पर थे.

बीट मार्शल संजय शिंदे और कांस्टेबल समाधान कोली अपनी बाइक से जा रहे थे. उसी वक्त तेज रफ्तार कार ने उन्हें टक्कर मार दी. इस दौरान कांस्टेबल समाधान कोली की मौत हो गई. इस हादसे के बाद ड्राइव कर रहा आरोपी सिद्धार्थ केंगर वहां से अपनी कार तेजी से लेकर फरार हो गया.

इस हादसे के तुरंत बाद लोग घटनास्थल पर पहुंचे. दो कांस्टबलों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन कोली की मौत हो गई, जबकि शिंदे को चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया है. उनकी हालत स्थिर बताई गई है. डीसीपी विजय मगर ने बताया कि घटना में शामिल कार को पता करके जब्त कर लिया गया है.

Advertisement

रविवार को ही मुंबई में एक चर्चित हिट एंड रन केस हुआ है. यहां शिवसेना के एक नेता के बेटे ने अपनी बीएमडब्ल्यू कार से स्कूटी सवार एक महिला को रौंद दिया. इस हादसे में महिला के पति को भी गंभीर चोट आई है. लेकिन महिला की मौत गई है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पालघर जिले के शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह ने रविवार की सुबह अपनी बीएमडब्ल्यू कार से मुंबई के वर्ली इलाके में कावेरी नखवा (45) को टक्कर मार दी और उनके पति प्रदीप नखवा को घायल कर दिया. कार महिला को 2 किलोमीटर तक घसीटती हुई ले गई.
इस हादसे के बाद मिहिर शाह बांद्रा-वर्ली सी लिंक की ओर भाग गया. कार में उसके बगल में बैठे उसके ड्राइवर राजर्षि बिदावत को बांद्रा के कलानगर में छोड़ दिया. बीएमडब्ल्यू कार का रजिस्ट्रेशन मिहिर के पिता राजेश शाह के नाम पर है. पुलिस ने उन्हें रविवार को ही गिरफ्तार किया था, लेकिन अभी जमानत पर हैं.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

ट्रंप पर हमला राष्ट्रपति चुनाव की बाजी पलट देगा? बाइडेन ने अमेरिका को दिया अपडेट

Assassination Attempt Former President Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप पर चली गोली क्या अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव की बाजी पलट सकती है? यह सवाल इसलिए उठने लगा है क्योंकि ट्रंप पर अटैक के कुछ घंटों के भीतर ही देशभर से उनके लिए जबर्दस्त सहानुभूति पैदा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now