थाने में मां-बहनें और पिता पर सियासी दबाव... BMW कांड का आरोपी मिहिर शाह ऐसे हुआ गिरफ्तार

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

मुंबई के बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन केस में फरार चल रहे आरोपी और शिवसेना नेता के बेटे मिहिर शाह को मंगलवार को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वो दो दिन से फरार चल रहा था. उसने अपनी लग्जरी कार से एक स्कूटी सवार दंपत्ति को टक्कर मार दी थी, जिसमें महिला की मौत हो गई. दूसरी तरफ अबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए जुहू स्थित उस बार को सील कर दिया, जहां आरोपी को शराब परोसी गई थी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 24 वर्षीय मिहिर शाह रविवार सुबह से पुलिस से बचता हुआ भाग रहा था, लेकिन मुंबई के पास विरार से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उससे पहले उसकी मां और दो बहनों को ठाणे जिले के शाहपुर से पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया था. उन तीनों कोथाने में ही बैठाकर रखा गया था. सूत्रों का कहना है कि यही दबाव काम आया और मिहिर की गिरफ्तारी में बड़ी कामयाबी मिल गई.

हादसे के बाद गर्लफ्रेंड के घर पहुंचा, मां और बहन से हुई मुलाकात

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी मिहिर शाह हादसे के बाद अपनी कार को छोड़कर कलानगर से बोरीवली अपनी गर्लफ्रेंड के घर ऑटोरिक्शा से गया था. वहां उसकी गर्लफ्रेंड ने उसकी बहन को फोन किया. इसके बाद बहन और मां उससे मिलने के लिए आई थी. फिर वे लोग शाहपुर के लिए रवाना हो गए. वहां एक दिन रुकने के बाद मिहिर विरार के लिए निकल गया. यहां उसने एक दोस्त के मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था.

Advertisement

पिता को जमानत मिलने के बावजूद परिवार पर था सियासी दबाव

इसके अलावामिहिर शाह के पिता राजेश शाह ने अपने बेटे के भागने में सक्रिय रूप से मदद की थी. हादसे के बाद बीएमडब्ल्यू कार ले जाने की योजना बनाई थी. उनको रविवार को ही पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन सोमवार को कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी. इसके बावजूद उनपर राजनीतिक दबाव बहुत बढ़ गया था, क्योंकि सूबे के सीएम एकनाथ शिंदे ने साफ शब्दों में कहा था कि दोषी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा.

मुंबई के जुहू में स्थित बार सील, जहां आरोपी को परोसी गई शराब

महाराष्ट्र के आबकारी विभाग ने मुंबई के जुहू इलाके में एक बार को सील कर दिया है, जहां शनिवार रात को मिहिर शाह और उसके दोस्त गए थे. वहां बार मैनेजर ने मिहिर को शराब परोसी थी, जिसकी उम्र अभी 24 साल भी नहीं हुई है. महाराष्ट्र में शराब पीने की कानूनी उम्र 25 साल है. आबकारी विभाग के अधिकारी ने कहा कि नियमों के उल्लंघन के लिए जिला कलेक्टर के आदेश पर बार को सील करने की कार्रवाई की गई.

crime

पुलिस ने कोर्ट में पेश किया हादसे का खौफनाक सीसीटीवी फुटेज

पुलिस ने कोर्ट में इस हादसे का खौफनाक सीसीटीवी फुटेज पेश किया. इसमें मिहिर शाह अपनी लग्जरी कार से कावेरी नखवा को 1.5 किलोमीटर तक घसीटता हुआ देखा गया. इसके बाद कार रुकी. मिहिर और बिदावत ने महिला को बोनट से उतारा. उसे सड़क पर लिटाकर फरार हो गए. इस दौरान ड्राइविंग सीट पर बिदावत आ गया. कार को पीछे करते समय वो पीड़िता को बेरहमी से कुचलते हुए तेज रफ्तार से फरार हो गया.

Advertisement

बीएमडब्ल्यू कार से घसीटने के बाद पीड़िता को बेरहमी सेकुचला

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "रविवार सुबह वर्ली इलाके में हादसे के बाद पीड़िता बीएमडब्ल्यू कार के टायर में फंस गई थी. कुछ दूर घसीटने के बाद मिहिर और बिदावत ने कार रोकी और महिला को निकाला. बिदावत ने फिर ड्राइवर की सीट ली और कार को पीछे मोड़ते हुए पीड़िता को कुचल दिया. इसके बाद वे वहां से भाग गए." इस घटना में घायल पीड़िता के पति प्रदीप नखवा की स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर है.

crime

एकनाथ शिंदे ने सख्त कार्रवाई का दिया आदेश, हरकत में पुलिस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने पुलिस को निर्देशित किया है कि प्रभावशाली व्यक्तियों से जुड़ी हिट एंड रन घटनाओं को गंभीरता से लें. सुनिश्चित करें कि न्याय मिले. उन्होंने कहा कि वो महाराष्ट्र में हिट एंड रन की घटनाओं में तेजी से हो रहे इजाफे से बहुत चिंतित हैं. उन्होंने कहा, "यह असहनीय है कि प्रभावशाली लोग सिस्टम में हेरफेर करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करते हैं.''

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा था, ''आम नागरिकों का जीवन हमारे लिए कीमती है. मैंने पुलिस विभाग को इन मामलों को अत्यंत गंभीरता से संभालने और न्याय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. हम हिट एंड रन के अपराधियों के लिए कठोर दंड के साथ सख्त कानून लागू कर रहे हैं. जब तक मैं मुख्यमंत्री हूं, तब तक किसी को भी छूट नहीं मिलेगी, चाहे वह अमीर हो, प्रभावशाली हो या फिर किसी नौकरशाह या मंत्री की संतान हो.''

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Anant Radhika Wedding: साल की सबसे भव्य अनंत-राधिका की शादी में मेहमानों को कैसे मिली एंट्री? गवाह बने देश और दुनिया के दिग्गज

पीटीआई, मुंबई। एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और फार्मा क्षेत्र के दिग्गज विरेन मर्चेंट की बेटी राधिका की शादी में आयोजन की भव्यता और मेहमानों की दिव्यता ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। लेकिन इन आयोजन को इतन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now