Shaniwar Ke Upay: शनिवार की रात करें ये गुप्त उपाय, शनिदेव होंगे प्रसन्न और नकारात्मक शक्तियां होंगी दूर

4 1 25
Read Time5 Minute, 17 Second

शनिवार की रात करें ये गुप्त उपाय
1 of 7
विज्ञापन
Shaniwar Ke Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह के हर दिन का अपना महत्व होता है। शास्त्रों के अनुसार अलग-अलग दिन को शुभ बनाने के लिए उस दिन से सम्बंधित ग्रह और इष्ट देव के पूजा-पाठ का विधान है। इसी प्रकार शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है। इस दिन शनिदेव की पूजा की जाती है। ज्योतिष और शास्त्रों में विश्वास रखने वाले लोग शनिवार के दिन को विशेष महत्व देते हैं। मान्यता है कि यदि विधि-विधान से शनिदेव की पूजा कर उनको प्रसन्न कर दिया जाए तो वह जातकों पर अपनी कृपा बरसाते हैं। वहीं यदि शनिदेव नाराज हो जाएं तो आपके जीवन में समस्या और परेशानियां खत्म होने का नाम ही नहीं लेतीं। इसके अलावा जिन लोगों के कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति अच्छी न चल रही हो उन्हें शनिवार के दिन विशेष पूजा-पाठ और कर्मकांड करना चाहिए। इसके अलावा भी यदि शनिवार के दिन कुछ उपाय विशेष किए जाएं तो जीवन की कई सारी समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है। आइए जानते हैं उपायों के बारे में....

ये भी पढ़ें...

1
2
3
4
5
6
7
8
शनिवार की रात करें ये गुप्त उपाय
2 of 7
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि की छाया को मार्तंड कहा गया है यानी शनि का संबंध छाया और अंधेरे से है। ऐसे में शनिवार के दिन जो काली और बुरी शक्तियां होती हैं वो अपने पूरे प्रभाव से लोगों पर अपना असर दिखाती हैं। ऐसे में इन सब से बचने के लिए कुछ उपाय भी शनिवार के दिन ही करना होगा और आज हम आपको एक ऐसे ही आसान उपाय के बारे में बताने जा रहे जिससे आप शनि देव को खुश कर अपने जीवन में मौजूद नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति पा सकते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
शनिवार की रात करें ये गुप्त उपाय
3 of 7
रात में गुप्त तरीके से जलाएं लोबान
मान्यता है कि लोबान शनिदेव को बहुत प्रिय है। ऐसे में इसकी धूप करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा से नकारात्मक शक्तियों का अंत होता है। इसके लिए शनिवार की शाम बिना किसी को बताए गुप्त रूप लोबान जलाएं। इससे शनिदेव प्रसन्न होकर आपके दुख हर लेंगे।
शनिवार की रात करें ये गुप्त उपाय
4 of 7
कहा जाता है कि लोबान में सबसे ज्यादा लोहा पाया जाता है, जिससे एक विशिष्ट गंध का धुआं निकलता है और इसी धूप के प्रभाव से काली और नकारात्मक शक्तियां उस स्थान विशेष को छोड़ देती हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
शनिवार की रात करें ये गुप्त उपाय
5 of 7
साथ ही लोबान के जलाने से घर का वातावरण शुद्ध हो जाता है और सकारात्मक ऊर्जा आती है। इस सकारात्मक बदलाव से आपके बिगड़े काम बनने लगते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि और सफलता मिलती है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

चीन को पछाड़ भारत का सबसे बड़ा ट्रेडिंग पार्टनर बना अमेरिका, हुआ 119 अरब डॉलर का कारोबार

भारत अब अमेरिका का शीर्ष व्यापारिक भागीदार बन गया है और यह दोनों देशों के बीच मजबूत आर्थिक संबंधों को भी दर्शाता है। वाणिज्य मंत्रालय के 2021-22 के आंकड़ों के अनुसार अमेरिका और भारत के बीच द्विपक्षी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now