परिवार को धनवान बना देती हैं ऐसी लड़कियां, किन तारीखों में जन्मी गर्ल्स होती हैं लकी

Behaviour of Mulank 8: ज्योतिष शास्त्र में अंकों के आधार पर व्यक्ति से जुड़ी हर जानकरी को जाना जा सकता है. व्यक्ति के भविष्य से लेकर उसके स्वभाव, व्यवहार आदि को जाना जा सकता है. इन्हीं अंकों से व्यक्ति के मूलांक के बारे में भी पता चलता है, जो उसक

4 1 29
Read Time5 Minute, 17 Second

Behaviour of Mulank 8: ज्योतिष शास्त्र में अंकों के आधार पर व्यक्ति से जुड़ी हर जानकरी को जाना जा सकता है. व्यक्ति के भविष्य से लेकर उसके स्वभाव, व्यवहार आदि को जाना जा सकता है. इन्हीं अंकों से व्यक्ति के मूलांक के बारे में भी पता चलता है, जो उसके भविष्य, स्वभाव और कई जरूरी चिजों के बारे में जानकारी देता है. आज जिन लड़कियों की जन्म तिथि के अनुसार मूलांक 8 बनता है, उनके बारे में विस्तार से जानेंगे. दरअसल 8 मूलांक की लड़कियां ना केवल अपने जीवन साथी के लिए धनवान साबित होती हैं बल्कि यह पूरे परिवार के लिए ही बड़ी ही लकी होती हैं. आइए ज्योतिष शास्त्र में अंक के अनुसार 8 मूलांक की लड़कियों के बारे में विस्तार से जानें.

किसी भी व्यक्ति के जन्मतिथि से मूलांक और उससे संबंधित ग्रह के बारे में पता चलता है, जिससे कि उसके बारे में भविष्यवाणी की जा सकती है. जैसे किसी व्यक्ति का जन्म 17 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 8 होगा, जिसकी वजह से इन पर शनि ग्रह का शासन होगा. इसी तरह यदि किसी का जन्म 8 या 26 तारीख को होता है तो उनका मूलांक भी 8 ही होगा और ग्रह शनि. तो ऐसे लोगों का व्यवहार, स्वभाव, भाग्य और व्यक्तित्व कैसा होगा आइए विस्तार से जानते हैं.

शिक्षा में कैसे होते हैं

8 मूलांक के लोग अच्छी शिक्षा की प्राप्ति करते हैं पर इस बीच कोई अड़चन आ जाए तो यह उसका सामना करने के बजाय हार मान कर बैठ जाते हैं. जिस वजह से इनकी शिक्षा पूरी नहीं हो पाती.

संग्रह करने की होती है प्रवृत्ति

8 मूलांक के लोग किसी भी चीज को बड़े ही संजोग कर चलते हैं फिर चाहे वो आर्थिक दष्टि से ही क्यों ना हो. इनकी इस आदत से यह काफी जल्दी धनवान बन जाते हैं क्योंकि इन्हें फिजुलखर्ची करने नहीं आता.

परिवार के साथ इनका संबंध

पिता को छोड़ कर इनका सभी लोगों से संबंध अच्छ रहता है. इनके मित्र भी ज्यादा नहीं होते हैं. इनका मूलांक 3,4,5,7 और 8 वालों से संबंध अच्छा रहता है.

वैवाहिक जीवन के बारे में जानें

8 मूलांक की लड़कियां लव रिलेशनशिप में हर कदम को बड़े ह एहतियात से उठाती हैं. भले ही इनकी शादी देर से होती है. ऐसे लोगों के वैवाहिक जीवन में अनबन चलती रहती है पर संतान के लिए धन संग्रह करने में यह अव्वल रहती हैं.

मकर राशि वालों के घर दस्तक देने वाली हैं खुशियां, जल्द होगी अच्छे दिनों की शुरुआत; जानें कौन सा ग्रह होगा मेहरबान

Ganesh Chaturthi Totke: गणेश चतुर्थी पर कर लें अचूक टोटका, बप्पा प्रसन्न होकर बरसाएंगे कृपा; बन जाएंगे सभी बिगड़े काम

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Jharkhand: हेमंत सोरेन की अधिकारियों संग बैठक, दिए कई जरूरी दिशा-निर्देश; मानव तस्करी पर सरकार सख्त

राज्य ब्यूरो, रांची। शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य में मानव तस्करी पर रोक लगाने के संबंध में अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान सीएम ने कहा कि मानव तस्करी की घटनाओं पर राज्य सरकार गंभीर है। हर हाल में इस पर रोक लगाना ह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now