इनफॉर्म दिनेश कार्तिक को नीचे भेजकर RCB ने गलती की? वीरेंद्र सहवाग ने कही ये बात

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स (PBKS) के हाथों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 54 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 209 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर की टीम

4 1 39
Read Time5 Minute, 17 Second

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स (PBKS) के हाथों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 54 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 209 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर की टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी। पांच ओवर के अंदर विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस पवेलियन लौट गए। इसके बाद क्रीज पर रजत पाटीदार का साथ देने को लिए महिपाल लोमरोर आए। अब सवाल हो रहा है कि क्या बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की जगह फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को भेजा जा सकता था? क्या आरसीबी से चूक हो गई?

इसका जवाब देते हुए टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि बैंगलोर ने गलती नहीं की। उन्होंने कहा कि बैंगलोर के प्लान को उसके बल्लेबाज सफल नहीं बना पाए। क्रिकबज पर उन्होंने कहा, “मैक्सवेल भी पांच नंबर पर आए। शायद वे राइट लेफ्ट का कॉबिनेशन बनाकर चलना चाहते थे। एक लेग स्पिनर था और एक लेफ्ट आर्म स्पिनर था। उन्होंने लेफ्टी को शायद इसलिए ऊपर कि वो लेग स्पिनर और लेफ्टी स्पिनर को कैशइन कर पाए। लेकिन लोमरोर चले नहीं। फिर मैक्सवेल आए। उन्होंने थोड़ी पारी खेली भी और संभाली भी।”

सहवाग ने आगे कहा, “दिनेश कार्तिक नंबर 6 पर आए। वो आए तो सही हैं, लेकिन जो सोच थी सही थी कि लेफ्टी लेफ्ट हेंडर स्पिनर और लेग स्पिनर को कैशइन करे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वो चूक हो गई कहीं न कहीं। वो जो आठ या छह ओवर पड़े बीच में अगर उनमें 50-60 बने रहते तो आप मैच में अंत तक बने रहते। फिर दिनेश कार्तिक का रोल आता लास्ट के तीन चार ओवर में जो रोल वो बखूबी निभाते। सोच सही थी, लेकिन बल्लेबाज उसको एक्जीक्यूट नहीं कर पाए।”

आरसीबी ने पावरप्ले में 44 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल (35) और रजत पाटीदार (26) के बीच चौथे विकेट के लिये बनी 64 रन की साझेदारी से टीम संभलने के बावजूद 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी। पंजाब के गेंदबाजों विशेषकर कैगिसो रबाडा ने शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली (20 रन) के रूप में पहला विकेट हासिल करने के बाद उन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। ऋषि धवन 36 रन देकर ने दो विकेट निकाले और राहुल चाहर ने 37 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए। हरप्रीत बरार ने मैक्सवेल और अर्शदीप सिंह ने फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के अहम विकेट चटकाए।

बता दें कि पंजाब को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए इस मैच में जीत की दरकार थी और इस दमदार जीत ने उसके नेट रन रेट में भी इजाफा किया। अब पंजाब के 12 मैचों में 12 अंक हो गए हैं, जिससे टीम तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि आरसीबी 14 अंक से चौथे स्थान पर बरकरार है लेकिन उसका नेट रन रेट ‘नेगेटिव’ में है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

नेपाल का लापता विमान कोवांग में हादसे का शिकार, रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी सेना

Nepal Plane Crash Latest Update: नेपाल के तारा एयरलाइन का 9 एनएईटी डबल इंजन वाला लापता विमान मस्टैंग के कोवांग गांव में मिला है. नेपाल हवाई अड्डे के अधिकारी ने बताया कि विमान खराब मौसम के चलते कोवाग गांव में क्रैश हुआ. विमान के क्रैश की पुष्ट

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now