WIPL टीम खरीदने में CSK और GT ने नहीं दिखाई दिलचस्पी, आईपीएल की आधा दर्जन फ्रेंचाइजी रेस में

WIPL Teams: महिला इंडियन प्रीमियर लीग (WIPL) की टीम खरीदने में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आधा दर्जन फ्रेंचाइजियों ने दिलचस्पी दिखाई है। WIPL के टेक्निकल बीड्स के दिन मुंबई इंडियंस (MI), कोलकाता ना

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

WIPL Teams: महिला इंडियन प्रीमियर लीग (WIPL) की टीम खरीदने में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आधा दर्जन फ्रेंचाइजियों ने दिलचस्पी दिखाई है। WIPL के टेक्निकल बीड्स के दिन मुंबई इंडियंस (MI), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), राजस्थान रॉयल्स (RR), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने टीम खरीदने में दिलचस्पी दिखाई और इसके लिए दस्तावेज जमा किए।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और अपने डेब्यू सीजन में ही खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटंस (GT) की फ्रेंचाइजी ने महिला आईपीएल (WIPL) से दूरी बनाई हुई है। माना जा रहा है कि लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) भी इससे दूर रहे, लेकिन पंजाब किंग्स (PBKS) को लेकर अभी कोई खबर नहीं है।

आईपीएल की फ्रेंचाइजियों के अलावा किसने दस्तावेज जमा किए

इसकी जानकारी नहीं है कि आईपीएल की फ्रेंचाइजियों के अलावा किसने महिला आईपीएल टीम (WIPL Team) खरीदने के लिए दस्तावेज जमा किए हैं। अहमदाबाद से अडानी समूह और टोरेंट फार्मा के कॉर्पोरेट घरानों ने औपचारिक रूप से रुचि व्यक्त की है। इनकी नजर आईपीएल टीमों पर भी रही है। उदय कोटक, चेट्टीनाड सीमेंट, जेके सीमेंट, एडब्ल्यूएल अपोलो, नीलगिरि और हल्दीराम सहित 20 से अधिक समूहों ने इंविटेशन टू टेंडर (आईटीटी) डॉक्यूमेंट लिया था, जिन्हें फ्रेचाइजी क्रिकेट का अनुभव नहीं है।

महिला आईपीएल से बीसीसीआई को कितना फायदा होगा

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को बुधवार को होने वाली महिला आईपीएल (WIPL) की पांच टीमों की नीलामी से कम से कम 4000 करोड़ रुपए की कमाई होने की उम्मीद है। मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार टीमो प्रत्येक टीम के 500 से 600 करोड़ रुपये में बिकने की उम्मीद है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

कुश्ती महासंघ विवाद में नया मोड़, इस टूर्नामेंट से हटे विनेश-बजरंग समेत 8 पहलवान

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now