IND vs PAK- मुझे सचिन तेंदुलकर, जडेजा और सिद्धू को स्लेज करने को कहा जाता था, पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने खोले ड्रेसिंग रूम के राज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज बासित अली को उनके सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, अजय जडेजा और नवजोत सिंह सिद्धू समेत भारतीय क्रिकेटर्स को स्लेज करने का आदेश देते थे। हालांकि, टीम के उन्हीं वर

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज बासित अली को उनके सीनियर खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, अजय जडेजा और नवजोत सिंह सिद्धू समेत भारतीय क्रिकेटर्स को स्लेज करने का आदेश देते थे। हालांकि, टीम के उन्हीं वरिष्ठ खिलाड़ियों ने बासित अली को मोहम्मद अजहरुद्दीन को स्लेजिंग नहीं करने की सख्त हिदायत दी थी। बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर मोहम्मद अजहरुद्दीन से बातचीत के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम के राज उजागर किए।

बासित अली ने कहा, भारत के हर मैच से पहले, मुझे भारतीय खिलाड़ियों को स्लेज करने की जिम्मेदारी दी गई थी। मुझे सचिन तेंदुलकर, अजय जडेजा, नवजोत सिंह सिद्धू, विनोद कांबली को परेशान करने के लिए कहा गया था, लेकिन जिस क्षण अजहर भाई का नाम आता था, पूरी टीम ने एकमत से कहा था कि अजहर भाई को परेशान नहीं किया जाएगा। हमारे ड्रेसिंग रूम में, हमारे मन में अजहर भाई के लिए जो सम्मान हुआ करता था, उसे बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

19 टेस्ट और 50 एकदिवसीय मैचों का अनुभव रखने वाले बासिल अली ने कहा, चाहे वह वसीम अकरम भाई, सलीम मलिक, राशिद लतीफ, इंजमाम-उल-हक और वकार यूनुस हों, वे अजहर भाई को स्लेज करने की हिम्मत नहीं करेंगे। मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी ने कभी अजहर भाई का अपमान किया है।

बासित अली ने यह भी कहा कि कैसे अजहर ने खिलाड़ियों को बनाया और सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की पसंद के लिए अपनी जगह कुर्बान कर दी। बासित ने कहा, अजहर भाई नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते थे और जब सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी सामने आए तो उन्होंने निचले क्रम में बल्लेबाजी शुरू की और युवाओं को अपना स्थान दिया।।

बातचीत के दौरान, अजहर ने भी उस घटना को याद किया जिसमें जब सचिन तेंदुलकर उनके पास आए और उनसे अनुरोध किया कि वह वनडे में ओपनिंग करना चाहते हैं। अजहरुद्दीन ने कहा, अपने पहले 69 एकदिवसीय मैचों के दौरान सचिन ने मध् क्रम में बल्लेबाजी की और उन्हें कभी भी इतने मौके नहीं मिले। उन्होंने मुझसे पूछा और मैं ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को ना नहीं कह सकता था।

विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, जो रूट और बाबर आजम में से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है, इस पर चल रही बहस के बारे में पूछे जाने पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने जवाब दिया, स्टीव स्मिथ इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। वह आपको आउट करने का 100 फीसदी मौका देता है। उनकी खेलने की शैली भी काफी आक्रामक है, उनकी यही क्वालिटी मुझे सबसे ज्यादा पसंद है। सर्वकालिक महान बल्लेबाजों की बहस पर अजहर ने कहा, जब मैं बड़ा हो रहा था तो मैं ग्रेग चैपल का गुणगान करता था, लेकिन सुनील गावस्कर से बेहतर कोई बल्लेबाज नहीं था।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Doraemon: भूकंप के झटके से गिरी बिल्डिंग, कार्टून ‘डोरेमॉन’ ने बचा ली 6 साल के बच्चे की जान

Doraemon Cartoon: कहते हैं कि बच्चे टीवी देखकर बिगड़ जाते हैं, लेकिन कभी-कभी वह कुछ ऐसी अच्छी चीजें सीख लेते हैं जो उनके काम आ जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ लखनऊ में 6 साल के मुस्तफा के साथ। दरअसल दो दिन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now