लखनऊ बिल्डिंग हादसे में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता की मां की मौत, मलबे में दबी हैं पत्नी, 16 घंटे से रेस्क्यू जारी

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

लखनऊ बिल्डिंग हादसे में पहली मौत हुई है. समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्बासहैदर और कांग्रेस नेता जीशान हैदरकी मां बेगम हैदरकी मौत हो गई है. उन्हें बिल्डिंग गिरने के करीब 15 घंटे बाद बाहर निकाला जा सका था. नाजुक हालत में उन्हें सिविल अस्पताल में लाया गया था. डॉक्टर्स के तमाम प्रयास के बाद भी अब्बास और जीशान की मां को बचाया नहीं जा सका. अभी अब्बास की पत्नी मलबे में दबी हैं.

बताया जा रहा है कि अब्बास हैदर का परिवार अपार्टमेंट के सबसे ऊपर बने पेंट हाऊस में रहता था. सोमवार शाम को अचानक बिल्डिंग गिरी तब अब्बास हैदर, अपनी पत्नी और मां के साथ पेंट हाऊस में थे. अब्बास हैदर को निकाला गया, लेकिन उनकी पत्नी और मां की तलाश जारी थी. आज सुबह करीब 10 बजे अब्बास की मां को बाहर निकाला गया.

सपा प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां को तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचाया गया. उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई थी. डॉक्टरों ने तुरंत इलाज शुरू किया, लेकिन वह बचाई न जा सकी. अभी अब्बास हैदर की पत्नी के साथ ही एक और महिला के दबे होने की आशंका है. अब्बास हैदर की पत्नी को लोकेट कर लिया गया है, जबकि दूसरी महिला का लोकेशन न मिल रहा है.

20 सेकंड में गिरी पूरी बिल्डिंग

मंगलवार शाम जब अलाया अपार्टमेंट गिरा, उस समय पर पड़ोस में रहने वाले नावेद अहमद सड़क पर ही घूम रहे थे. उनके आंखों के सामने ही अचानक पूरी बिल्डिंग धमाके तेज आवाज के साथ गिर गई. नावेद अहमद ने आजतक से बातचीत में कहा कि मैं सड़क पर ही था, तभी अचानक लगभग 20 सेकंड तक इतनी तेज आवाज में हुई.

प्रत्यक्षदर्शी नावेद अहमद ने बताया कि 20 सेंकड की आवाज के बाद देखा तो पूरी बिल्डिंग गिर गई, चारों तरफ धुंआ-धुंआ था, पुलिस को भी फोन किया और अपार्टमेंट के पेंट हाउस में रहने वाले हैदर परिवार को मैंने ही सूचित किया था, जिसके बाद प्रशासन के लोगों ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

TOPICS:

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs NZ: वाशिंगटन की ‘सुंदर’ वापसी, छक्का खाने के बाद झटके 2 विकेट; अपनी ही गेंद पर चीते जैसी छलांग लगा पकड़ा कैच

Washington Sundar vs New Zealand: रांची में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहले टी20 मैच में वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) अपनी गेंदबाजी के कारण छा गए। उन्होंने न सिर्फ पावरप्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now