Honda Activa 6G H Smart Vs TVS Jupiter- कीमत, इंजन, माइलेज और फीचर्स में कौन है स्मार्ट स्कूटर, पढ़ें कंपेयर रिपोर्ट

Mileage Scooters की लंबी रेंज मार्केट में मौजूद है जिसमें आने वाले स्कूटर को माइलेज के अलावा कीमत और डिजाइन के लिए भी पसंद किया जाता है। अगर आप नया स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजि

4 1 13
Read Time5 Minute, 17 Second

Mileage Scooters की लंबी रेंज मार्केट में मौजूद है जिसमें आने वाले स्कूटर को माइलेज के अलावा कीमत और डिजाइन के लिए भी पसंद किया जाता है। अगर आप नया स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए एक लीटर पेट्रोल पर लंबी माइलेज का दावा करने वाले देश के दो बेस्ट सेलिंग स्कूटर की कंपेयर रिपोर्ट।

Scooter compare Report में आज हमारे पास है Honda Activa 6G H-Smart Vs TVS Jupiter, जिसमें आप जानेंगे इन दोनों की कीमत, इंजन और माइलेज की डिटेल जिसके बाद आप अपने लिए सही विकल्प चुन सकेंगे।

Honda Activa 6G H Smart Vs TVS Jupiter कीमत में अंतर

होंडा एक्टिवा 6जी एच स्मार्ट की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 80,537 रुपये है जबकि टीवीएस जुपिटर की शुरुआती कीमत 69,990 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। कीमत के मामले में टीवीएस जुपिटर अपने विरोधी होंडा एक्टिवा एच स्मार्ट से करीब 11 हजार रुपये सस्ता है।

Honda Activa 6G H Smart Vs TVS Jupiter इंजन किसका बेहतर

होंडा एक्टिवा में कंपनी ने 109.51 सीसी का इंजन दिया है जो 7.84 पीएस की पावर और 8.90 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। टीवीएस जुपिटर में कंपनी ने 109.7 सीसी का इंजन दिया है जो 7.88 पीएस की पावर और 8.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के मामले में दोनों स्कूटर एक समान हैं।

Honda Activa 6G H Smart Vs TVS Jupiter माइलेज किसकी ज्यादा

होंडा एक्टिवा 6जी एच स्मार्ट की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है जबकि टीवीएस मोटर्स का दावा है कि जुपिटर 64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। कंपनी के द्वारा बताई गई माइलेज के मुताबिक, टीवीएस जुपिटर होंडा एक्टिवा से एक लीटर पेट्रोल पर 4 किलोमीटर ज्यादा माइलेज देता है।

Honda Activa 6G H Smart Vs TVS Jupiter फीचर्स किसके बेहतर

होंडा एक्टिवा 6जी एच स्मार्ट में कंपनी ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ओडोमीटर, स्मार्ट की, एच स्मार्ट, साइलेंट स्टार्ट विद एसीजी, इंजन स्टार्ट स्विच, ईएसपी टेक्नोलॉजी, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और लो फ्यूल इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए हैं।

टीवीएस जुपिटर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल क्लॉक, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, नेविगेशन, कॉल एसएमएस अलर्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्मार्ट एक्स कनेक्ट, टीवीएस इंटेलिगो, ईकोनोमीटर, इंटेलिजेंट इग्निशन सिस्टम, वॉयस असिस्ट, पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स को दिया गया है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs NZ: वाशिंगटन की ‘सुंदर’ वापसी, छक्का खाने के बाद झटके 2 विकेट; अपनी ही गेंद पर चीते जैसी छलांग लगा पकड़ा कैच

Washington Sundar vs New Zealand: रांची में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहले टी20 मैच में वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) अपनी गेंदबाजी के कारण छा गए। उन्होंने न सिर्फ पावरप्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now