FD कराने वालों के ल‍िए गुड न्‍यूज, यहां PPF-सुकन्‍या समृद्धि से भी ज्‍यादा ब्‍याज

Highest FD Interest Rates: अगर आप अच्‍छी ब्‍याज दर देखकर इस बार एफडी (FD) में इनवेस्‍टमेंट करने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. कुछ प्राइवेट बैंकों की तरफ से एफडी पर बंपर ब्‍याज द‍िया जा रहा है. रेपो रेट के 6.5 प्रत‍िशत पर पहुंचने क

4 1 58
Read Time5 Minute, 17 Second

Highest FD Interest Rates: अगर आप अच्‍छी ब्‍याज दर देखकर इस बार एफडी (FD) में इनवेस्‍टमेंट करने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. कुछ प्राइवेट बैंकों की तरफ से एफडी पर बंपर ब्‍याज द‍िया जा रहा है. रेपो रेट के 6.5 प्रत‍िशत पर पहुंचने के बाद कई बैंकों की तरफ से एफडी पर अच्‍छा र‍िटर्न द‍िया जा रहा है. यूनिटी और सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को 9 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा का ब्‍याज दे रहे हैं. इन दोनों ही स्‍मॉल फाइनेंस बैंकों की तरफ से कुछ टेन्‍योर की एफडी पर पीपीएफ (PPF), कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) और सुकन्‍या समृद्धि योजना (SSY) जैसी निवेश योजनाओं की तुलना में कहीं ज्‍यादा है.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक रेगुलर कस्‍टमर को 4.5% से 9% के बीच ब्याज दे रहा है. बैंक की तरफ से सीन‍ियर स‍िटीजन्‍स को 9.5% का सालाना ब्‍याज द‍िया जा रहा है. यह ब्‍याज 1001 दिन की अवध‍ि वाली एफडी पर द‍िया जा रहा है. लेक‍िन सामान्‍य निवेशकों के ल‍िए यह ब्‍याज 9% का है. सीन‍ियर स‍िटीजन को बैंक की तरफ से 7 दिन से दस साल में मैच्योर होने वाली जमा पर 4.5% से 9.5% तक ब्याज दर म‍िलता है.

सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक सामान्‍य ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल तक मैच्‍योर होने वाली एफडी पर 4% से 9.1% के बीच ब्याज दे रहा है. बैंक की तरफ से सीन‍ियर स‍िटीजन को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाले ड‍िपॉज‍िट पर 4.5% से 9.6% तक का ब्याज म‍िल रहा है. पांच साल के टेन्‍योर पर 9.1% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से कहा गया क‍ि रेगुलर कस्‍टमर को 5 साल की जमा पर 9.10% की ब्‍याज दर मिल सकती है. सीन‍ियर स‍िटीजन के ल‍िए यह ब्‍याज दर 0.5 प्रत‍िशत अध‍िक यानी 9.60% की है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Himachal News: वाइब्रेंट विलेज योजना से आस, चीन से सटे गांवों का तेजी से होगा विकास; फिर से बसेगा कौरिक

हंसराज सैनी, मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय क्षेत्र के दो जनजातीय जिले लाहुल-स्पीति व किन्नौर अब खामोश नहीं हैं। सीमांत गांवों में सन्नाटा नहीं है। अब वहां चीन का नहीं, भारत का मोबाइल नेटवर्क चलता है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now