NIFT Recruitment 2022: जूनियर असिस्‍टेंट सहित विभिन्न पदों के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, 10वीं और 12वीं पास 7 जून तक करें अप्लाई

NIFT Recruitment 2022: राष्ट्रीय फैशन टैक्नालॉजी संस्थान (National Institute of Fashion Technology) ने जूनियर असिस्‍टेंट सहित रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अ

4 1 20
Read Time5 Minute, 17 Second

NIFT Recruitment 2022: राष्ट्रीय फैशन टैक्नालॉजी संस्थान (National Institute of Fashion Technology) ने जूनियर असिस्‍टेंट सहित रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। अब इन पदों के लिए अभ्यर्थी 7 जून 2022 शाम 5.30 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 16 मई 2022 निर्धारित की गई थी। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर नोटिस भी जारी किया गया है। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्तियों के लिए 9 अप्रैल 2022 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा।

NIFT Vacancy 2022: रिक्त पदों की संख्या
असिस्टेंट वार्डन (लड़के) – 1 पद
असिस्टेंट वार्डन (लड़कियां) – 1 पद
जूनियर असिस्‍टेंट – 7 पद
मशीन मैकेनिक- 3 पद
लैब असिस्टेंट – 6 पद
नर्स – 1 पद

NIFT Bharti 2022: शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट वार्डन पदों के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। जूनियर असिस्‍टेंट पद के लिए अभ्यर्थी का 12वीं पास होना अनिवार्य हैं। वहीं मशीन मैकेनिक पद के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास के लिए संबंधित विषय में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जारी भर्ती नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

Central govt jobs 2022: आयु सीमा
इन पदों के लिए अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में एससी व एसटी वर्ग के आवेदकों को 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को 3 वर्ष की छूट दी गई है।

NIFT Notification 2022: चयन प्रक्रिया
आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के जरिए किया जाएगा। लिखित परीक्षा की तिथि आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

NIFT Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन
1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाएं।
2.होम पेज पर दिए करियर सेक्शन में जाए।
3.यहां Group C Application form के लिंक पर क्लिक करें।
5.अब आवेदन फाॅर्म को डाउनलोड करें।
6.उसे भरकर दिए गए पते पर स्पीड पोस्ट करें।

Govt jobs 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि – 9 अप्रैल 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 7 जून 2022

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Gemology: मून स्टोन पहनने से इन राशि के लोगों का चमक सकता है भाग्य, जानिये कैसे करें- असली मून स्टोन की पहचान

Moon Stone Benefits: व्यक्ति को जन्मकुंडली के पूर्ण विश्लेषण के बाद ही रत्न या उपरत्न धारण करना चाहिए। वहीं कभी भी मारक, बाधक, नीच या अशुभ ग्रह का रत्न धारण नहीं करना चाहिए। रत्न और उपरत्न को हमेशा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now