Nepal- संसद के सामने खुद को आग लगाने वाले शख्स की मौत, सोशल मीडिया पर बताई थी आत्मदाह की वजह

Nepal Parliament: नेपाल में संसद (Nepal Parliament) के सामने खुद को आग लगाने वाले शख्स की मौत हो गई है। वह आग में बुरी तरह झुलस गया था, जिसमें उसको गंभीर चोटें आई थीं। इस कारण उसकी मौत हो गई। उसका अ

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

Nepal Parliament: नेपाल में संसद (Nepal Parliament) के सामने खुद को आग लगाने वाले शख्स की मौत हो गई है। वह आग में बुरी तरह झुलस गया था, जिसमें उसको गंभीर चोटें आई थीं। इस कारण उसकी मौत हो गई। उसका अस्पताल में इलाज चल रहा था, लेकिन वह इतनी बुरी तरह झुलस चुका था कि उसको बचाया नहीं जा सका। बुधवार (25 जनवरी, 2023) को अस्पताल के डॉक्टरों ने इस बात की पुष्टि की है।

80 प्रतिशत शरीर जलने की बाद हुई मौत

देश के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री (Nepal PM) पुष्प कमल दहल (Pushpa Kumar Dahal) का काफिला मंगलवार दोपहर संसद से बाहर आ रहा था। तभी इल्लम जिले के व्यवसायी प्रेम प्रसाद आचार्य ने खुद पर डीजल छिड़क कर आग लगा ली थी। अस्पताल की डॉ. किरण नकर्मी ने फोन पर एएनआई से पुष्टि करते हुए बताया कि प्रेम प्रसाद आचार्य की बॉडी 80 प्रतिशत तक जल गई थी, जिस कारण उसने दम तोड़ दिया।

सोशल मीडिया पर बताई थी आत्मदाह की वजह

संसद के सामने आग लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जब उसने खुद को आग लगाई, तो आस-पास के लोग आग बुझाने की कोशिश करने लगे। आग बुझने के बाद युवक को कीर्तिपुर के स्किन बर्न अस्पताल में भर्ती कराया गया।
इस घटना से पहले प्रेम प्रसाद आचार्य ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किया था। इस पोस्ट में उसने बताया था कि वह सालों से वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहा है, जिसकी वजह से वह मानसिक रूप से टूट गया है। इस पोस्ट में उन्होंने यह भी बताया था कि वह इस हद तक टूट चुका है कि वह अपना जीवन समाप्त करना चाहता है।

उसने यह भी कहा कि परिस्थितियां उसके लिए हमेशा प्रतिकूल रहीं, जिस कारण उसने यह बड़ा कदम उठाया। उसने यह भी बताया कि कैसे उसने पहले भी कई प्रयास किए लेकिन असफल रहे। सरकार ने इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। सरकार ने घटना के संबंध में कोई बयान नहीं दिया है। वहीं, सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर सरकार की चुप्पी पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। कई यूजर्स ने इसे लेकर प्रधानमंत्री को घेरा है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs NZ: वाशिंगटन की ‘सुंदर’ वापसी, छक्का खाने के बाद झटके 2 विकेट; अपनी ही गेंद पर चीते जैसी छलांग लगा पकड़ा कैच

Washington Sundar vs New Zealand: रांची में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच पहले टी20 मैच में वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) अपनी गेंदबाजी के कारण छा गए। उन्होंने न सिर्फ पावरप्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now