रेरा ने रिजेक्ट किए धनबाद के छह बड़े प्रोजेक्ट, जिन्‍होंने खाली जमीन देख बुक किया था फ्लैट, अब पीट रहे माथा

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धनबाद: झारखंड रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) ने झारखंड के 10 बड़े प्रोजेक्ट को प्रॉपर दस्तावेज के अभाव में रिजेक्ट कर दिया है। इसमें धनबाद के छह, बोकारो का एक, रांची के दो और हजारीबाग का भी एक प्रोजेक

4 1 56
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धनबाद: झारखंड रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) ने झारखंड के 10 बड़े प्रोजेक्ट को प्रॉपर दस्तावेज के अभाव में रिजेक्ट कर दिया है। इसमें धनबाद के छह, बोकारो का एक, रांची के दो और हजारीबाग का भी एक प्रोजेक्ट शामिल है। इस संबंध में रेरा की चेयरपर्सन सीमा सिन्हा की ओर से नोटिस जारी कर दिया गया है।

इसमें कहा गया है कि प्रोजेक्ट के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन में जो दस्तावेज दिए गए हैं, वह काफी नहीं है। मांगी गई सूचना भी अभी तक उपलब्‍ध नहीं कराई जा सकी है। इसलिए इन्हें रिजेक्‍ट किया जा रहा है। इधर, रजिस्ट्रेशन रिजेक्ट होने के कारण धनबाद के ये सभी बड़े प्रोजेक्ट लटक सकते हैं। कई लोगों ने तो इन प्रोजेक्ट में अच्‍छा-खासा निवेश भी कर रखा है। काम शुरू होने से पहले ही फ्लैट की बुकिंग तक होनी शुरू हो गई है।

दरअसल भूमि पूजन के साथ ही बिल्डर्स अपार्टमेंट-फ्लैट की बुकिंग शुरू कर देते हैं। अपार्टमेंट बनने से पहले ही खाली जमीन दिखाकर 80 फीसद तक फ्लैट की बुकिंग हो जाती है। अब प्रोजेक्‍ट रद होने के बाद वह चिंता में डूबे हैं। हालांकि रेरा इन बड़े प्रोजेक्ट के लिए दस्तावेज जमा करने को अब और समय देगा या नहीं, यह तो भविष्य की बात है, लेकिन अथॉरिटी के इस निर्णय ने बिल्डर और आम लोगों के कान जरूर खड़े कर दिए हैं। सभी को अपनी-अपनी पूंजी फंसती हुई नजर आ रही है। प्रोजेक्ट शुरू हो भी पाएगा या नहीं, यह भी किसी को नहीं पता।

रेरा ने इन प्रोजेक्ट को किया रिजेक्ट

- गायत्री कुंज-2, कुसुम विहार बीसीसीएल टाउनशिप, सरायढेला धनबाद।

- गुरुकृपा हाइट्स, शास्त्री नगर ईस्ट धोवाटांड़ धनबाद।

- आइवरी हाइट्स, नजदीक कमल कटेसरिया स्कूल, मेमको मोड़ भेलाटांड़ धनबाद।

- शारधा अपार्टमेंट, शक्ति विहार कॉलोनी कोलाकुसमा रोड, सरायढेला धनबाद।

- एक्यू नॉक्स प्लाजा, कोलाकुसमा धनबाद।

- आर स्क्वायर मारवेला, कार्मिक नगर धनबाद।

- मालती रेजिडेंसी-वन, मुरलीटांड़ नावाडीह चास, बोकारो।

- एच स्क्वायर, लालपुर, रांची।

- विमल श्री, सदर हजारीबाग।

- लक्ष्मी नारायण अपार्टमेंट, चेशायर होम रोड, रांची।

Edited By: Deepak Kumar Pandey

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

यह नंबर डायल करते ही हैक हो जाएगा WhatsApp अकाउंट, कभी न करें ये गलतियां

WhatsApp पर फ्रॉड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यूजर्स को लूटने के लिए हैकर्स हर दिन नए-नए तरीके अपना रहे हैं। अब इसी क्रम में सुरक्षा विशेषज्ञों ने एक नए धोखाधड़ी की खोज की है, जिसमें सिर्फ एक फोन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now