Live: नेपाल में लापता विमान का मलबा मिला, 4 भारतीयों समेत 22 लोग थे सवार

स्टोरी हाइलाइट्स
  • पोखरा से 19 यात्रियों को लेकर विमान उड़ा था
  • विमान से अंतिम संपर्क Lete

4 1 50
Read Time5 Minute, 17 Second

स्टोरी हाइलाइट्स
  • पोखरा से 19 यात्रियों को लेकर विमान उड़ा था
  • विमान से अंतिम संपर्क Lete Pass में हुआ था

नेपाल में पोखरा से जोमसोम जा रहा यात्री विमान दुर्घटना का शिकार हो गया है. इस विमान में क्रू मेंबर समेत 22 लोग सवार थे, जिसमें चार भारतीय भी शामिल थे. एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना थाकि सुबह 10.07बजे से विमान से कोई संपर्क नहीं हो पाया था. शाम करीब चार बजे विमान का मलबा मिल गया.त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के चीफ ने कहा कि घटनास्थल पर जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं सेना के प्रवक्तानारायण सिलवाल ने बताया कि नेपाली सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर रवाना हो गई है.

इससे पहले जोमसोम एयरपोर्ट के ट्रैफिक कंट्रोलर ने कहा था कि घासा में एक तेज धमाके की रिपोर्ट सामने आई है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है. धमाके वाले इलाके में तलाशी के लिए हेलिकॉप्टर भेजा गया था. ये भी बताया गया कि धमाके वाले जगह ही आखिरी बार विमान से संपर्क हुआ था.

उधर, विमान के लापता होने के बाद उसकी तलाशी मेंखराब मौसम के चलते काफी दिक्कतें आईं.विमान का मलबा मिल जाने के बाद अब आगे की कार्रवाई की जा रही है.इस यात्री विमान में 13 नेपाली, चार भारतीय, दो जर्मन और चालक दल के तीन सदस्य सवार थे.

तारा एयर के मुताबिक, विमान में जो चार भारतीय सवार हैं, उनका नामकुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी बांदेकर है. इसके अलावायात्रियों में इंद्र बहादुर गोले, पुरुषोत्तम गोले, राजन कुमार गोले, बसंत लामा, गणेश नारायण श्रेष्ठ, रवीना श्रेष्ठ, रश्मि श्रेष्ठ, रोजिना श्रेष्ठ, प्रकाश सुनुवर, मकर बहादुर तमांग, राममाया तमांग, सुकुमाया तमांग, तुलसी देवी तमांग, अशोक, माइक ग्रीट, उवे विल्नर शामिल हैं.

तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने भी पुष्टि की है कि विमान लापता हो गया है और तलाशी अभियान जारी है. विमान के पायलट कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, को-पाइलट इतासा पोखरेल और एयर होस्टेस कास्मी थापा हैं.

इधर, नेपाल पुलिस के प्रवक्ता ने आजतक से बातचीत में बताया कि तारा एयरलाइंस का प्लेन मुस्तांग जा रहा था वो गायब हुआ है. नेपाली सेना हेलिकॉप्टर की मदद से लापता प्लेन की तलाश में लगी है. मुस्तांग इलाके की पुलिस, नेपाल प्रहरी के जवान तलाशी अभियान में जुटे हैं.

इनपुट- राजेश छाबड़ा

ये भी पढ़ें

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हम नवाज शरीफ से थोड़े न कहेंगे कि शांति की अपील करिए- कांग्रेस नेता ने PM का नाम ले बोला हल्ला तो हंसने लगे पैनलिस्ट, भड़के हिंदू धर्मगुरु

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के चलते भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने जमकर फटकार लगाई है। शुक्रवार (1 जुलाई) को उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने उन्हें देश के मौजूदा हाला

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now