JEE Main 2022: एनटीए ने जेईई मेन सेशन 2 के लिए खोली करेक्शन विंडो, जल्द कर लें अपने फॉर्म से सुधार

JEE Main 2022: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन सेशन-2) के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार करने का मौका दिया है। उम्मीदवार जो अपने आवेदन पत्र में स

4 1 54
Read Time5 Minute, 17 Second

JEE Main 2022: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन सेशन-2) के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार करने का मौका दिया है। उम्मीदवार जो अपने आवेदन पत्र में सुधार करना चाहते हैं, वे अब आधिकारिक जेईई वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

उम्मीदवारों के पास अपने मौजूदा आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए 3 जुलाई, 2022 की रात 11:50 बजे तक का समय है। इसके बाद, किसी भी परिस्थिति में एनटीए द्वारा फॉर्म में कोई सुधार करने का अवसर नहीं दिया जाएगा। इसके लिए अतिरिक्त शुल्क का भुगतान संबंधित उम्मीदवार द्वारा क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई और पेटीएम के माध्यम से किया जाएगा।

एनटीए की तरफ से जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “जेईई मेन सेशन-2 के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में अपने विवरणों को संपादित / संशोधित करने का अवसर देने के संबंध में उम्मीदवारों से प्राप्त कई आवेदनों के मद्देनजर, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने उम्मीदवारों को एक अवसर प्रदान करने का निर्णय लिया है।”

इसमें आगे कहा गया है कि उम्मीदवारों को यह सुविधा सिर्फ एक बार ही मिलेगी, इसलिए उम्मीदवारों को बहुत सावधानी से अपने फॉर्म में सुधार करना होगा। क्योंकि इसके बाद उम्मीदवारों को सुधार का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।

आवेदन में कुदार कैसे करें?
आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर, “जेईई (मेन) 2022 सत्र 2 के लिए सुधार” लिंक पर क्लिक करें।
अपने क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉग इन करें।
ध्यानपूर्वक आवेदन पत्र में बदलाव करें।
फॉर्म सबमिट करें और भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल लें।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद बरामद

News Flash 18 अगस्त 2022

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद बरामद

Subscribe US Now