AIIMS Recruitment 2022: एम्स में जूनियर रेजिडेंट पदों पर निकली नौकरी, जानें कौन कर सकता है आवेदन

AIIMS Recruitment 2022: ऑल इंडिय इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज (AIIMS), रायपुर ने जूनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। ‌ सभी उम्मीदवार AIIMS Raipur Recruitment

4 1 44
Read Time5 Minute, 17 Second

AIIMS Recruitment 2022: ऑल इंडिय इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज (AIIMS), रायपुर ने जूनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। ‌ सभी उम्मीदवार AIIMS Raipur Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में 15 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 मई से शुरू की जा चुकी है।

AIIMS Vacancy 2022: इन पदों पर भर्ती
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से एम्स में जूनियर रेजिडेंट के 34 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 15 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 4 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 8 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 5 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 56100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

AIIMS Job 2022: कौन कर सकता है आवेदन
जूनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार के पास MBBS या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

AIIMS JR Job 2022: ऐसे करना होगा अप्लाई
उम्मीदवार AIIMS Junior Resident Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज residentrecruitment@aiimsraipur.edu.in पर 15 जून 2022 तक भेज सकते हैं। इसके लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 800 आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हम नवाज शरीफ से थोड़े न कहेंगे कि शांति की अपील करिए- कांग्रेस नेता ने PM का नाम ले बोला हल्ला तो हंसने लगे पैनलिस्ट, भड़के हिंदू धर्मगुरु

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के चलते भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने जमकर फटकार लगाई है। शुक्रवार (1 जुलाई) को उनकी याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने उन्हें देश के मौजूदा हाला

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now