राजस्थान में पदों पर सरकारी नौकरियों की भरमार, अब भी मौका फौरन कर दें आवेदन

SIHFW Recruitment 2023: राजस्थान में इस समय सरकारी नौकरियों की भरमार है. ऐसे में युवाओं के पास एक बहुत बढ़िया अपॉर्चुनिटी है, क्योंकि अभी इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. दरअसल, राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान, राजस्थान (State Inst

4 1 79
Read Time5 Minute, 17 Second

SIHFW Recruitment 2023: राजस्थान में इस समय सरकारी नौकरियों की भरमार है. ऐसे में युवाओं के पास एक बहुत बढ़िया अपॉर्चुनिटी है, क्योंकि अभी इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. दरअसल, राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान, राजस्थान (State Institute Of Health and Family Welfare) ने बंपर भर्तियां निकाली है.

यहां नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट (Nursing Officer And Pharmacist) पदों को भरा जाना है. इन पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन मांगे हैं. कैंडिडेट्स इसकी ऑफिशियल वेबसाइट्स sihfwrajasthan.com और rajswasthya.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की लास्ट डेट राजस्थान में नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 4 जून 2023 है. अगर आप इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक हैं और योग्यता रखते हैं तो फौरन आवेदन कर दें.

इतने पदों पर होंगी नियुक्तियां राज्य स्वास्थ्य और परिवार कल्याण संस्थान, राजस्थान ने कुल 9,879 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इनमें नर्सिंग ऑफिसर के लिए 7,020 पद और फार्मासिस्ट के 2,859 पद शामिल है.

आवेदन के लिए ये होनी चाहिए योग्यता नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट पदों पर आवेदन के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सटी से 12वीं/जीएनएम/बीएससी नर्सिंग/बीफार्मा/डीफार्मा होना चाहिए. इसके अलावा देवनागरी लिपि में हिंदी भाषा का ज्ञान और अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए.

ये रहा ऑनलाइन आवेदन का तरीका सबसे पहले कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट sihfwrajasthan.com पर जाना होगा. इसके बाद होम पेज पर नर्सिंग ऑफिसर/फार्मासिस्ट लिंक पर क्लिक करें. कैंडिडेट्स अपनी सभी जरूरी डिटेल्स के साथ आवेदन फॉर्म भरें. इसके बाद जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें. फीस का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें. आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें. भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar Bijli New Rate: इस दिन से कम हो जाएगा बिजली का बिल, 2 करोड़ उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना। Bihar Bijli New Rateएक अप्रैल से बिजली दर में कमी आ जाएगी। राज्य के दो करोड़ उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। बिहार सरकार बिजली कंपनी को 15,343 करोड़ रुपये अनुदान देकर विद्युत दर में कमी लाई है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now