IND vs NZ Playing 11- रांची T20 मैच में युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव की होगी वापसी? ये है भारत और न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand 1st T20, Team India Playing 11: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैच की टी20 सीरीज का आगाज 27 जनवरी 2023 से होना है। टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की है। उसकी कोशिश टी20 फ

4 1 48
Read Time5 Minute, 17 Second

India vs New Zealand 1st T20, Team India Playing 11: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैच की टी20 सीरीज का आगाज 27 जनवरी 2023 से होना है। टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की है। उसकी कोशिश टी20 फॉर्मेट में भी इसी लय को बरकरार रखने की होगी। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जो टीम चुनी है, उसमें वनडे टीम के 8 खिलाड़ी (रोहित शर्मा, विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, श्रीकर भरत, शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार) नहीं हैं।

ऐसे में हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली भारतीय टी20 टीम के लिए राह आसान नहीं होगी। हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में इससे पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2-1 से टी20 सीरीज जीती थी। आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारत शीर्ष पर कायम है, जबकि श्रीलंकाई टीम 8वें नंबर पर है।

न्यूजीलैंड ने अपनी आखिरी टी20 सीरीज भारत के खिलाफ ही खेली थी

न्यूजीलैंड ने अपनी आखिरी टी20 सीरीज भारत के खिलाफ ही खेली थी। फर्क यह था कि तब वह मेजबान थी और अब मेहमान टीम है। उस सीरीज में टीम की कमान टिम साउदी के हाथों में थी। अब मिशेल सैंटनर अगुआई करेंगे। न्यूजीलैंड की टीम में 9 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे। ऐसे में न्यूजीलैंड के लिए भी चुनौतियां आसान नहीं होंगी।

तीन मैच की वह सीरीज भारत ने 1-0 से अपने नाम की थी। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे मैच में भारत ने 65 रन से जीत हासिल की थी। तीसरा मैच टाई रहा था। यही वजह है कि टीम इंडिया को 5वें नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी।

रांची में खेला जाना है भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का पहला मैच

टी20 सीरीज का पहला मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स (JSCA International Stadium Complex, Ranchi) में खेला जाना है। यह मैच शाम 7:30 बजे से खेला जाना है। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग, लाइव टेलीकॉस्ट, स्क्वाड, शेड्यूल समेत जानकारी यहां क्लिक कर प्राप्त कर सकते हैं।

पहले टी20 मैच में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं।

ये भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल,पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, उमरान मलिक, शिवम मावी, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह।

ये है न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन

फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चापमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सैंटनर (कप्तान), लॉकी फर्ग्यूसन, जैकब डफी, हेनरी शिपले, ब्लेयर टिकनर।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Weather Update- एक बार फिर यूपी में बदलेगा मौसम, अगले 36 घंटे में भिगोएंगी बारिश की बूंदें, गर्मी से मिलेगा राहत!

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, आगरा।मौसम विभाग ने शुक्रवार को तेज हवा और गरज के साथ बौछार पड़ने का पूर्वानुमान जताया है। गुरुवार को आसमान साफ रहेगा। दोपहर बाद या शाम काे आंशिक बादल छा सकते हैं। बुधवार को दिनभर 25 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now