U19 World Cup- जय शाह ने किया 5 करोड़ के इनाम का ऐलान, शेफाली वर्मा एंड कंपनी को दिया अहमदाबाद आने का न्योता

U19 Women World Cup: भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Under-19 Team) ने पहली बार खेले जा रहे अंडर-19 टी20 विश्व कप (U19 Women T20 World Cup) के फाइनल में रविवार को इंग्लैंड (England) को सात विकेट से

4 1 32
Read Time5 Minute, 17 Second

U19 Women World Cup: भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Under-19 Team) ने पहली बार खेले जा रहे अंडर-19 टी20 विश्व कप (U19 Women T20 World Cup) के फाइनल में रविवार को इंग्लैंड (England) को सात विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। भारत (Team India) ने जीत के लिए मिले 69 रन के लक्ष्य को 14 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। यह किसी भी भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Team) का पहला वैश्विक खिताब है। सीनियर टीम सभी प्रारूपों में तीन मौकों पर विश्व कप के फाइनल में पहुंची, लेकिन हर बार खिताब से दूर रह गयी थी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शेफाली वर्मा (Shefali Verma) की अगुआई वाली टीम के लिए खजाना खोल दिया है। बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) ने खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को 5 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया। टीम का 1फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में सम्मान करने के लिए बुलाया है।

महिला क्रिकेट का कद ऊंचा किया

जय शाह (Jay Shah) ने भारतीय महिला टीम (Indian Women’s Under-19 Team) के इतिहास रचने पर ट्वीट करके कहा, “U19 टीम को बधाई। यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है। हमारे युवा क्रिकेटर्स ने देश को गौरवान्वित किया है। मैं @TheShafaliVerma और उनकी विजयी टीम को हमारे साथ नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में शामिल होने और 1 फरवरी को तीसरा T20I देखने के लिए आमंत्रित करता हूं। यह विशाल उपलब्धि निश्चित रूप से एक उत्सव का आह्वान करती है। भारत में महिला क्रिकेट उफान पर है और विश्व कप की जीत ने महिला क्रिकेट का कद को काफी ऊंचा कर दिया है। पुरस्कार राशि के रूप में पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ के लिए 5 करोड़ रुपए की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। यह निश्चित रूप से एक पथ-प्रदर्शक साल है।”

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

माफिया मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में दिल का दौरा, अस्पताल में मौत

अनिल सिंह, बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की सोमवार की रात तबीयत बिगड़ जाने पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। मंगलवार शाम को पुनः उसे जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। बुधवार को जिला अस्पताल के डॉक्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now