GT vs MI Qualifier 2- मुंबई और सातवें फाइनल के बीच खड़ी गुजरात, जीतने वाली टीम फाइनल में चेन्नई से भिड़ेगी

नई दिल्ली, स्वर्णिम भारत न्यूज़। आकाश मधवाल के करिश्माई प्रदर्शन से एलिमिनेटर से लखनऊ सुपरजायंट्स पर बड़ी जीत दर्ज करने वाली 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के सामने क्वालीफायर-2 में गत विजेता गुजरात टाइटंस की चुनौती होगी। अहमदाबाद के नरेन

4 1 42
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली, स्वर्णिम भारत न्यूज़। आकाश मधवाल के करिश्माई प्रदर्शन से एलिमिनेटर से लखनऊ सुपरजायंट्स पर बड़ी जीत दर्ज करने वाली 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के सामने क्वालीफायर-2 में गत विजेता गुजरात टाइटंस की चुनौती होगी। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार को होने वाले इस मुकाबले में जीतने वाली टीम फाइनल का टिकट कटाएगी, जहां उसका सामना महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

मुंबई ने बजाई खतरे की घंटी

मुंबई का इस सत्र में प्रदर्शन उतार-चढ़ाव वाला रहा है, लेकिन अब टीम सही समय पर अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में लौट आई है। लखनऊ सुपरजायंट्स के विरुद्ध जीत गुजरात के लिए खतरे की घंटी है। जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति के बावजूद टीम ने क्लावीफायर तक का सफर तय किया है। अब वह अपना सातवां फाइनल खेलने से बस एक कदम दूर है। टीम के लिए आस्ट्रेलियाई आलराउंडर कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव और टीम डेविड ने अभी तक अच्छी तरह से चुनौतियों का सामना किया है।

उनके अलावा युवा बल्लेबाज नेहाल वढेरा भी अपना प्रभाव छोड़ रहे हैं, जबकि रोहित शर्मा और ईशान किशन की आरंभिक जोड़ी अपनी भूमिका निभा रही है। इन बल्लेबाजों के सामने गुजरात के गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा होगी जिसकी अगुवाई अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कर रहे हैं। मधवाल ने लखनऊ के विरुद्ध पिछले मैच में गेंदबाजी में चमत्कारिक प्रदर्शन किया। उन्होंने 3.5 ओवर में पांच रन देकर पांच विकेट लिए।

टीम को उनसे इसी तरह के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। मुंबई के अन्य गेंदबाजों में अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला और तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडार्फ ने भी प्रभावशाली गेंदबाजी की है। पिछले कुछ मैचों में रन लुटाने वाले तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन में लखनऊ के विरुद्ध दो ओवर में सात रन देकर एक विकेट लिया जो कि मुंबई के लिए अच्छा संकेत है।

गुजरात को करना होगा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

गुजरात टाइटन्स पहले क्वालीफायर में चेन्नई की टीम से पराजय झेलने के बाद इस मैच में उतरेगी। उसे लगातार दूसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। गुजरात के सभी खिलाडि़यों ने अभी तक अहम योगदान दिया है। बल्लेबाजी में शुभमन गिल और विजय शंकर ने शानदार प्रदर्शन किया है। गिल चेन्नई के खिलाफ अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन लीग चरण के अंतिम दो मैचों में शतक जड़ने वाला यह सलामी बल्लेबाज मुंबई के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा।

गिल ने गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी बखूबी संभाल रखी है। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने अभी तक 15 मैचों में 722 रन बनाए हैं। गुजरात की तरफ से उनके बाद सर्वाधिक रन विजय शंकर ने बनाए हैं लेकिन वह गिल से 421 रन पीछे हैं। शंकर के नाम पर अभी 12 मैचों में 301 रन दर्ज हैं। गिल को इस सत्र में सर्वाधिक रन बनाकर आरसीबी के फाफ डुप्लेसी से आरेंज कैप हासिल करने के लिए केवल आठ रन की आवश्यकता है।

गुजरात के लिए हालांकि कप्तान हार्दिक पांड्या का खराब प्रदर्शन चिंता का विषय है। उन्होंने पिछले पांच मैचों में केवल 45 रन बनाए हैं। मध्यक्रम में डेविड मिलर भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। पिछले तीन मैचों में तो वह दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए थे। मुंबई और गुजरात इस सत्र में तीसरी बार एक-दूसरे का सामना करेंगे। अभी तक दोनों टीम ने एक एक मैच जीता है।

Edited By: Umesh Kumar

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kolkata News: कोलकाता हवाई अड्डे पर CISF के जवान ने खुद को सर्विस राइफल से मारी गोली, पुलिस जांच में जुटी

पीटीआई, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में कोलकाता हवाई अड्डे पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान ने बृहस्पतिवार को कथित तौर पर खुद को गोली मार ली और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। भारतीय ह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now