CSK vs GT IPL 2023 Final- ये पांच धुरंधर अपने प्रदर्शन से फाइनल को बनाएंगे आलिशान, एक दिखा चुका है ट्रेलर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 फाइनल (IPL 2023 Final) का स्टेज सज चुका है। अहमदाबाद में 28 मई, रविवार को फाइनल मैच खेला जाएगा। चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में पांचवीं बार खिताब जीतने उत

4 1 42
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 फाइनल (IPL 2023 Final) का स्टेज सज चुका है। अहमदाबाद में 28 मई, रविवार को फाइनल मैच खेला जाएगा। चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में पांचवीं बार खिताब जीतने उतरेगी। वहीं, पिछले सीजन चैंपियन गुजरात टाइटन्स (GT) हार्दिक पांड्या की कप्तानी लगातार दूसरी बार ट्रॉफी उठाने की कोशिश करेंगी।

अहमदाबाद में रविवार को कौन आईपीएल की ट्रॉफीउठाएगा ये तो समय बताएगा, लेकिन फाइनल मुकाबले में चेन्नई और गुजरात के कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर सभी की निगाहें होंगी। पांच खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने प्रदर्शन से कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

शुभमन गिल (Shubman Gill)

गुजरात के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल का सितार इस सीजन बुलंद है। अभी तक इनके बल्ले से इस सीजन 3 शतक निकल चुके हैं। आईपीएल के 16वें सीजन के 16 मैच में 156.43 की स्ट्राइक रेट और 60.79 की औसत से अभी तक 851 रन बनाए हैं। पर्पर कैप शुभमन गिल के सिर पर विराजमान है। गिल किसी भी गेंदबाज के लिए एक चुनौती बन चुके हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

चेन्नई सुपर किंग्स के इस ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी क्लासी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। अभी तक इस सीजन गायकवाड़ के बल्ले से चार अर्धशतक निकल चुके हैं। पावरप्ले में पावरफुल हिट लागने में माहिर हैं। 15 मैच में 146.88 की स्ट्राइक रेट और 43.38 की औसत से 564 रन बना चुके हैं। बड़े मैच के दबाव में यह बल्लेबाज और भी निखर कर सामने आता है।

डेवोन कॉनवे (Devon Conway)

साउथ अफ्रीका में जन्मे और न्यूजीलैंड के लिए खेलने वाले इस बल्लेबाज ने भी आईपीएल में अपनी छाप छोड़ी है। लंबे हिट मारना इनके बाएं हाथ का खेल है। मैच की परिस्थित के अनुसार कॉनवे बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। ऋतुराज के साथ कॉनवे की जोड़ी ने इस सीजन 1000 रन से ज्यादा की साझेदारी निभाई है। कॉनवे ने 15 मैच में 137.06 स्ट्राइक रेट और 52.08 की औसत से 625 रन बनाए हैं। अभी तक 6 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

राशिद खान (Rashid Khan)

गुजरात टाइटन्स के लिए गेंद और बल्ले से राशिद खान अहम भूमिका निभा रहे हैं। अभी तक 16 मैच में राशिद 27 विकेट चटका चुके हैं। इसके अलावा राशिद के बल्ले से 130 रन भी निकल चुके हैं। मुंबई के खिलाफ वानखेड़े में नाबाद 79 रन की पारी भी शामिल हैं। अंत में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

शिवम दुबे (Shivam Dube)

चेन्नई सुपर किंग्स के हार्ड हिटर बल्लेबाज शिवम दुबे मध्यक्रम में तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। इस सीजन चेन्नई के लिए उनके बल्ले से 386 रन निकले हैं। वह तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। कम गेंद पर ज्यादा रन बनाना अब उनकी पहचान चुकी है। इस सीजन शिवम दुबे के बल्ले से 33 सिक्स लगा चुके हैं। किसी भी गेंद की लाइन-लेंथ खराब करने के लिए धोनी, शिवम को ऊपर बल्लेबाजी करने के लिए भेज देते हैं।

Edited By: Umesh Kumar

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Kolkata News: कोलकाता हवाई अड्डे पर CISF के जवान ने खुद को सर्विस राइफल से मारी गोली, पुलिस जांच में जुटी

पीटीआई, नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में कोलकाता हवाई अड्डे पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के एक जवान ने बृहस्पतिवार को कथित तौर पर खुद को गोली मार ली और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। भारतीय ह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now