GT vs CSK- फाइनल में टॉस जीतकर बैटिंग या बॉलिंग क्या करना होगा सही फैसला? काम के आंकड़े देख लो धोनी-हार्दिक

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ होनी है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात अपना टाइटल डिफेंड करने उतरेगी। वहीं, धोनी की येलो आर्मी की निगाहें आईपीएल के अपने

4 1 46
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत गुजरात टाइटंस के साथ होनी है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात अपना टाइटल डिफेंड करने उतरेगी। वहीं, धोनी की येलो आर्मी की निगाहें आईपीएल के अपने पांचवें खिताब पर होगी। पहले क्वालिफायर में सीएसके ने गुजरात को बुरी तरह से रौंदा था। फाइनल मुकाबले में टॉस का रोल काफी अहम माना जा रहा है। ऐसे में सवाल यह भी है कि सिक्का पक्ष में उछलने पर खिताबी मैच में पहले बैटिंग या फिर बॉलिंग क्या करने का फैसला सही होगा।

टॉस जीतकर क्या फैसला होगा सही?

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का फाइनल मुकबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इसी मैदान पर गुजरात ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए पहले बैटिंग करते हुए धमाकेदार जीत दर्ज की थी। खास बात यह है कि मैदान पर ओस का प्रभाव भी ना के बराबर दिखाई दिया था। यानी खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला फायदेमंद साबित हो सकता है।

पहले बैटिंग करने वाली टीम का रिकॉर्ड तगड़ा

आईपीएल 2023 में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने सबसे ज्यादा 40 मैचों में जीत का स्वाद चखा। यानी फर्स्ट बैटिंग करने का फैसला इस सीजन फायदा का सौदा रहा है। दूसरी बात यह भी है कि फाइनल के प्रेशर में चेज करना काफी मुश्किल काम भी माना जाता है। ऐसे में पहले बैटिंग करते हुए स्कोर बोर्ड पर चेन्नई और गुजरात की टीम रन लगाना चाहेंगी।

चेन्नई के पास होगा सुनहरा मौका

चेन्नई सुपर किंग्स के पास आईपीएल में सबसे ज्यादा ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस की बराबरी करने का सुनहरा मौका होगा। सीएसके ने अब तक चार बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमाया है। वहीं, रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस पांच बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम कर चुकी है। सीएसके अगर फाइनल में गुजरात के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल रही, तो वो मुंबई की बराबरी कर लेगी।

चेन्नई पर भारी पड़ी है गुजरात

हेड टू हेड आंकड़ों में गुजरात टाइटंस का पलड़ा चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल चार बार अब तक भिड़ंत हुई है, जिसमें से तीन बार बाजी हार्दिक पांड्या की आर्मी ने मारी है। वहीं, आईपीएल 2023 के पहले क्वालिफायर में चेन्नई ने पहली बार गुजरात को हार का स्वाद चखाया था।

Edited By: Shubham Mishra

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

आतिशी, सुनीता केजरीवाल और सौरभ भारद्वाज... दिल्ली के संभावित CM चेहरों में सबसे ज्यादा चर्चा में कौन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now