WTC Final- Virat Kohli ने बाउंड्री लगाते ही स्पेशल क्लब में मारी एंट्री, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया बड़ा कमाल

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक नया मुकाम हासिल किया। विराट कोहली ने बाउंड्री लगाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 रन पूर

4 1 43
Read Time5 Minute, 17 Second

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक नया मुकाम हासिल किया। विराट कोहली ने बाउंड्री लगाकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 रन पूरे किए। कोहली पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 रन से ज्यादा बनाए।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 270 पर घोषित कर दी। इसके साथ ही कंगारू टीम ने 443 रन की विशाल बढ़त हासिल की है। भारत की दूसरी पारी के दौरान शुभमन गिल (Shubman Gill Catch) का कैच विवादों आ गया। भारत ने तीन विकेट 100 रन के अंदर ही खो दिए। ऐसे में विराट कोहली को जल्दी बैटिंग करने के लिए मैदान पर आना पड़ा।

पांचवें नंबर पर पहुंचे विराट कोहली

कोहली, लायन की गेंद पर चौका लगाकर सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के क्लब में शामिल हो गए। दरअसल, कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 से ज्यादा रन बनाने का कमाल किया। कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर (3630) और वीवीएस लक्ष्मण (2434) यह कारनाम कर चुके हैं। इसके बाद इस लिस्ट में भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का आता है।

चेतेश्वर पुजारा को छोड़ सकते हैं पीछे

राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2143 रन बनाए हैं। वहीं, चेतेश्वर पुजारा इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2074 रन बनाए हैं। पांचवे नंबर विराट कोहली का नाम दर्ज हो गया है। बता दें कि विराट का पहली पारी में बल्ला खामोश रहा था। वह, 14 रन बनाकर आउट हो गए थे। भारत को अगर टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतना है तो कोहली का चलना बहुत जरूरी हो जाता है।

Edited By: Umesh Kumar

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Haryana Assembly Committees: हरियाणा विधानसभा की 14 कमेटियां गठित, अनिल विज संभालेंगे लोक उपक्रम और शिष्टाचार

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा में नई सरकार के गठन के बाद अब विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मंत्री पद से हटाए गए विधायकों को विधानसभा की समितियों में एडजस्ट किया है। पूर्व गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज विधानसभा की लोक उपक्रमों संबंधी और शि

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now