नोकिया ने कम दाम में लॉन्च किया Nokia C12 स्मार्टफोन, फोन से अलग हो जाएगी बैटरी

Nokia C12 Launched in Europe: Nokia ने अपनी बजट C-Series में नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Nokia C12 कंपनी का लेटेस्ट फोन है और इसे यूरोपीय मार्केट में उपलब्ध कराया गया है। नया नोकिया

4 1 59
Read Time5 Minute, 17 Second

Nokia C12 Launched in Europe: Nokia ने अपनी बजट C-Series में नया एंट्री-लेवल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Nokia C12 कंपनी का लेटेस्ट फोन है और इसे यूरोपीय मार्केट में उपलब्ध कराया गया है। नया नोकिया सी10 कंपनी के पिछले नोकिया सी10 का अपग्रेड वेरियंट है। Nokia C10 को 2021 में लॉन्च किया गया था। नए नोकिया सी12 को ऐंड्रॉयड गो के साथ लॉन्च किया गया है। जानें लेटेस्ट नोकिया फोन में क्या-कुछ है खास?

Nokia C12 Features

नोकिया सी12 स्मार्टफोन में 6.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन एचडी+ रेजॉलूशन और वॉटरड्रॉप नॉच ऑफर करती है। हैंडसेट में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है। लेकिन नोकिया के इस नए बजट फोन में फेस अनलॉक फीचर मिलता है।

नोकिया के नए फोन में 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। स्मार्टफोन में रियर पर एक कैमरा मॉड्यूल मौजूद है। डिवाइस में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। रियर पैनल पर बेहतर ग्रिप के लिए टेक्स्चरयुक्त पैटर्न मिलता है। फोन में IP52-रेटिंग है यानी डिवाइस डस्ट और स्प्लैश-प्रूफ है।

Nokia C12 में 1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर Unisoc SC9863A प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 2 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस ऐंड्रॉयड 12 गो एडिशन के साथ आता है। नोकिया ने फोन में हर तीन महीने पर दो साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट देने का वादा किया है। हैंडसेट को पावर देन के लिए 3000mAh की बैटरी दी गई है और खास बात है कि बैटरी को फोन से अलग किया जा सकता है यानी यह रिमूवेबल है।

कनेक्टिविटी के लिए नोकिया सी12 में कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस, ड्यूल-सिम, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं।

Nokia C12 Price

नोकिया सी12 को यूरोप में 119 यूरो (करीब 10,484 रुपये) में लॉन्च किया गया है। यह फोन डार्क स्यान, चारकोल और लाइट मिंट कलर में आता है। यह स्मार्टफोन सबसे पहले जर्मनी और ऑस्ट्रिया में खरीदने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद दूसरे यूरोपीय मार्केट में फोन की बिक्री शुरू होगी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Baba Tarsem Singh Murder: अपराध के 12 साल... बीजेपी नेता को भी बनाया था शिकार, यहां पढ़िए सरबजीत की क्राइम कुंडली

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन। Baba Tarsem Singh Murder: उत्तराखंड के शहीद ऊधम सिंह नगर जिले के गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब के डेरा कारसेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोलियां मारकर हत्या करने का आरोपित सरबजीत (Murderer Sarabjit) सिंह 12 वर्ष पहले ही

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now