आवाज से कंट्रोल होने वाले कूल फैन, 60-प्रतिशत- बिजली की बचत, गर्मी-सर्दी दोनों में करेंगे काम

Kent Kuhl fans launched: पॉप्युलर RO प्यूरिफायर ब्रैंड केंट ने देश में नए स्टाइलिश फैन ब्रैंड लॉन्च कर दिए हैं। Kent RO Systems Limited का दावा है कि नए BLDC सीलिंग फैंस की सबसे अहम खासियत एनर्जी से

4 1 63
Read Time5 Minute, 17 Second

Kent Kuhl fans launched: पॉप्युलर RO प्यूरिफायर ब्रैंड केंट ने देश में नए स्टाइलिश फैन ब्रैंड लॉन्च कर दिए हैं। Kent RO Systems Limited का दावा है कि नए BLDC सीलिंग फैंस की सबसे अहम खासियत एनर्जी सेविंग फीचर है। नए सीलिंग फैंस को कंपनी ने Kuhl ब्रैंडिंग के साथ लॉन्च किया है। लॉन्च के दौरान कंपनी ने जानकारी दी कि देशभर में 120 करोड़ घरों में आम पंखों की जगह BLDC टेक्नोलॉजी वाले इन पंखों का इस्तेमाल करके कम से कम 65 फीसदी बिजली (करीब 2 लाख करोड़ रुपये तक बिजली की बचत) बचाई जा सकती है।

बात करें कीमत की तो नए केंट कूल स्टाइलिश फैन की कीमत देश में 3000 रुपये से शुरू होती है। और 8 ब्लेड के साथ इनकी कीमत 16,000 रुपये तक जाती है।

BLDC Kuhl Fan Features

– ‘कूल’ बीएलडीसी पंखे मॉडर्न फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इन पंखों में वाई-फाई और IoT सपोर्ट दिया गया है।

– खास बात है कि केंट के ये नए पंखे एलेक्सा या किसी भी दूसरे वॉइस कंट्रोल फीचर के जरिए कंट्रोल किए जा सकते हैं। यानी बोलकर इन पंखों को ऑन या ऑफ किया जा सकता है।

– इसके अलावा ये नए केंट फैन सीधे और उल्टे दोनों, दिशा में चल सकते हैं जिसके चलते इन्हें सर्दी और गर्मी दोनों तरह के मौसम में इस्तेमाल किया जा सकता है। नए रिवर्स फंक्शन के साथ कमरे में चारों तरफ गर्म हवा ठीक तरह से मिलती है।

– कंपनी का दावा है कि इन नए पंखों को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि चलने पर शोर कम हो। इसके साथ ही एयरफ्लो ज्यादा मिलता है।

– केंट का कहना है कि नए BLDC Kuhl फैन के साथ बिजली की भारी बचत होती है।

कूल स्टाइलिश फैन्स के लॉन्च पर प्रतिक्रिया देते हुए, डॉ. महेश गुप्ता, सीएमडी, केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड ने कहा कि सभी पंखों को BEE से 5 स्टार रेटिंग मिली है और ये BIS सर्टीफाइड हैं और सरकार द्वारा स्थापित सभी मानकों और मापदंडों को पूरा करते है। डॉ गुप्ता ने आगे कहा,’भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर, ये सभी पंखे केंट की R&D टीम द्वारा डिजाइन किए गए हैं और 100 प्रतिशत मेड इन इंडिया हैं।’

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab Crime: बाजार में खरीदारी करने आया था युवक, बदमाशों ने गोलियों से भूनकर उतारा मौत के घाट; जांच में जुटी पुलिस

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, माहिलपुर। Punjab Crime News:आज शाम दो मोटरसाइकिल पर सवार चार-पांच युवकों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। इस हत्या को गैंगवार बताया जा रहा है। मृतक की पहचान संदीप उर्फ ​​सन्नी पुत्र हरिओम के रूप में हुई है। ती

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now