बड़ा टीवी को ऐसे बनाएं Smart TV, एक मिनट से कम का लेगा समय

Old Style TV to Smart TV: अगर आप पुराने स्टाइल वाले टीवी को चला-चलाकर ऊब चुके हैं और अपने टीवी को स्मार्ट टीवी में अपडेट करना चाहते हैं तो आप अब ऐसा कम खर्च में कर सकते हैं. दरअसल कुछ लोग जो अभी तक अपने घरों में एंड्रॉइड टीवी का इस्तेमाल कर रहे है

4 1 58
Read Time5 Minute, 17 Second

Old Style TV to Smart TV: अगर आप पुराने स्टाइल वाले टीवी को चला-चलाकर ऊब चुके हैं और अपने टीवी को स्मार्ट टीवी में अपडेट करना चाहते हैं तो आप अब ऐसा कम खर्च में कर सकते हैं. दरअसल कुछ लोग जो अभी तक अपने घरों में एंड्रॉइड टीवी का इस्तेमाल कर रहे हैं वो स्मार्ट टीवी वाले फीचर्स नहीं चला पाते हैं ऐसे में उन्हें या तो झल्लाहट होती है या फिर उन्हें पैसे खर्च करने पड़ते हैं. अगर आप स्मार्ट टीवी का मजा अपने पुराने टीवी में ही लेना चाहते हैं तो आज हम आपको बेहद ही जोरदार तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आपका पुराना वाला एंड्रॉइड टीवी स्मार्ट टीवी में बदल जाएगा जो वॉयस कंट्रोल भी किया जा सकता है. दरअसल ऐसा एक डिवाइस की मदद से किया जा सकता हैं जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

कौन सा है ये डिवाइस

जिस डिवाइस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसे फायर स्टिक कहते हैं. ये एक बेहद ही जोरदार डिवाइस है जो आपके नॉर्मल टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट हो जाता है. इसके साथ ही आपको एक रिमोट कंट्रोल भी दिया जाता है. इस फायर स्टिक का आकार काफी छोटा होता है और यह आपकी मुट्ठी में भी फिट हो सकता है. इसकी बदौलत आप अपने साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट कर सकते हैं.

कैसे करता है काम

अगर आप इसे इस्तेमाल करना नहीं जानते तो हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल एक बार फायर स्टिक को स्मार्ट टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट कर दिया जाए तो आप इसे रिमोट की मदद से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको प्रीइंस्टॉल्ड एप्स देखने को मिल जाते हैं जिनपर आप वीडियो देख सकते हैं साथ ही गेम भी खेल सकते हैं. आपको बस रिमोट की मदद से फायर स्टिक को एक्सेस करना है और इंटरनेट कनेक्शन की मदद से आप इस पर वीडियो देख सकते हैं. मार्केट में इसकी कीमत ₹3000 से ₹4000 के बीच है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सबसे बड़े लोकतंत्र का उत्सव कल से शुरू, पहले चरण में 21 राज्य की 102 सीटों पर दांव

Lok Sabha Election 2024: आखिर वह घड़ी आ ही गई जब लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू होगी. शुक्रवार को इस बार के लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है. पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर मतदान होगा. इसके अलावा पह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now