WhatsApp लाया धांसू फीचर! मैसेज को कर सकेंगे Draft, चैट लिस्ट दिखेगी नए डिजाइन में

इंस्टेंट मैसेज प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (WhatsApp) अब एक और फीचर लेकर आया है, जिसने यूजर्स को खुश कर दिया है. उसने अब अपने विंडोज यूजर्स के लिए एक नया मैसेज ड्राफ्ट फीचर पेश किया है. इस फीचर के यूजर समान्य या ग्रुप चैट पर किसी मैसेज को लिखकर उसे ड्राफ्ट

4 1 73
Read Time5 Minute, 17 Second

इंस्टेंट मैसेज प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (WhatsApp) अब एक और फीचर लेकर आया है, जिसने यूजर्स को खुश कर दिया है. उसने अब अपने विंडोज यूजर्स के लिए एक नया मैसेज ड्राफ्ट फीचर पेश किया है. इस फीचर के यूजर समान्य या ग्रुप चैट पर किसी मैसेज को लिखकर उसे ड्राफ्ट कर सकते हैं और जरूरत पड़ने पर उस मैसेज को सेंड कर सकते हैं. बता दें, यह फीचर पहले ही विंडोज में वॉट्सएप पर मौजूद था, लेकिन कुछ सुधारों के बाद इसको फिर पेश किया है.

क्या खास है इस फीचर में?

नए मैसेज ड्राफ्ट फीचर के अंतर्गत, जहां ड्राफ्ट मैसेज होता है, उन चैट्स को 'ड्राफ्ट' नामक हरे रंग के लेबल के साथ चिह्नित किया जाएगा. इससे यूजर आसानी से पहचान सकेंगे कि कौन सी चैट में मैसेज अभी तक भेजे नहीं गए हैं. पहले, लेबल की अनुपस्थिति के कारण कई उपयोगकर्ता मैसेज ड्राफ्ट करके भूल जाते थे कि उन्हें भेजना है.

इसके अलावा, किसी चैट में जब यूजर मैसेज ड्राफ्ट करेंगे, तो वह चैट लिस्ट में सबसे ऊपर दिखाई देगा. इससे यूजर्स को उनके ड्राफ्ट मैसेज का आसानी से पता चलेगा और उन्हें उन्हें आगे भेजने की याद रखने में मदद मिलेगी.

आ चुका है WhatsApp Edit Feature WhatsApp ने नया एडिट बटन फीचर लॉन्च किया है. व्हाट्सऐप यूज़र्स को 15 मिनट का समय मिलेगा कि वे अपने द्वारा किसी को भेजे गए गलत मैसेज में कोई भी बदलाव कर सकें, ये एक यूजफुल फीचर है क्योंकि अब आपको पूरे मैसेज को डिलीट की आवश्यकता नहीं होगी.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राजू पाल हत्याकांड में अतीक गैंग के 6 गुर्गों को उम्रकैद, सातवें को 4 साल की सजा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now