डिलीवरी बॉय ने दो साल पहले की थी गर्लफ्रेंड की हत्या, एक गलती से पकड़ा गया, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

बेंगलुरु में एक डिलीवरी बॉय ने 2021 में अपनी नाबालिग गर्लफ्रेंड की हत्या कर दी थी। अब फास्ट ट्रैक कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने 27 साल के डिलीवरी बॉय को 16 साल की छात्रा की हत्या का

4 1 55
Read Time5 Minute, 17 Second

बेंगलुरु में एक डिलीवरी बॉय ने 2021 में अपनी नाबालिग गर्लफ्रेंड की हत्या कर दी थी। अब फास्ट ट्रैक कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने 27 साल के डिलीवरी बॉय को 16 साल की छात्रा की हत्या का दोषी ठहराया। इसके बाद कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इतना ही नहीं कोर्ट ने उस पर 1.8 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया। डिलीवरी बॉय का नाम राजू है। वह बेंगलुरु के सोमसंद्रपाल्या बोम्मनहल्ली का रहने वाला है। राजू को 15 अप्रैल, 2021 को गिरफ्तार किया गया था।

न्यायाधीश केएन रूपा ने राजू को नाबालिग की हत्या के लिए 1 लाख रुपये का जुर्माना सहित आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके अलावा लड़की के साथ दुष्कर्म के लिए 50 हजार जुर्माने सहित 20 साल की सजा और अपहरण के लिए 25 हजार रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की सजा का आदेश दिया है।

असल में डिलीवरी बॉय ने अपनी गर्लफ्रेंड ही हत्या इसलिए कर दी थी क्योंकि उसने रिश्ते खत्म करने की बात कही थी। वह राजू के साथ रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाना चाहती थी। मामले में दायर चार्जशीट के अनुसार, राजू ने 3 अप्रैल 2021 को अपने घर के अंदर 16 साल की लड़की का गला घोंट दिया था। इसके बाद उसने फांसी लगाकर सुसाइड करने की कोशिश की मगर वह बच गया था।

दोस्तों से कहा मैंने गर्लफ्रेंड को मार दिया

राजू ने अपने दोस्तों को फोन कर कहा कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को मार डाला है और आत्महत्या कर रहा है। इसके बाद दोस्तों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस राजू के घर पहुंची तो नाबालिग का शव देखा। राजू घर से गायब था। अगले दिन, पुलिस ने उसे यशवंतपुर रेलवे ट्रैक के पास सुसाइड की कोशिश करते हुए पकड़ा।

इस मामले में सरकारी वकील पी कृष्णावेनी ने कहा, ‘लॉकडाउन के दौरान जब लड़की घर पर अकेली थी तब राजू ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। नाबालिग जब स्कूल से जल्दी लौटती तो वह उसे घर ले जाता। राजू के घर के सामने सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था इसलिए वह पिछले दरवाजे से घर के अंदर जाता। उन दिनों राजू ने लड़की के विरोध के बावजूद बार-बार उसके साथ दुष्कर्म किया।’

जब लड़की के माता-पिता को उसके रिश्ते के बारे में पता चल गया तो उन्होंने उसे राजू से मिलने से मना कर दिया। “3 अप्रैल, 2021 को, राजू ने लड़की को फोन किया और धमकी दी कि अगर वह उससे नहीं मिली तो वह मर जाएगा। फिर, वह लड़की को जबरदस्ती अपने घर ले गया जहां उसने एल्यूमीनियम की तार से उसका गला घोंट दिया।”

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

गैंगवार और बीमारी से जेल में ही खत्म हो गई मुख्तार अंसारी समेत इन अपराधियों की कहानी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now