वंदे मातरम् के समय खड़े नहीं हुए ओवैसी के पार्षद, मेरठ में जमकर हंगामा और मारपीट

4 1 46
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश के मेरठ में नगर निगम के शपथ ग्रहण के दौरान जमकर हंगामा हुआ. वंदे मातरम गाने को लेकर हुए विवाद में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के पार्षदों के बीच मारपीट भी हुई. इसके बाद जिला प्रशासन के आला-अधिकारी मौके पर पहुंच गए और AIMIM के पार्षदों को बाहर निकाला.

मेरठ के सीसीएस यूनिवर्सिटी के सुभाष चन्द्र बोस प्रेक्षागृह में नवनिर्वाचित मेयर और पार्षदों का शपथ ग्रहण चल रहा था. इसी दौरान बीजेपी पार्षदों ने वंदे मातरम् का गान शुरू कर दिया. AIMIM के पार्षदों ने इसका विरोध किया और बैठे रहे. इस दौरान बीजेपी और AIMIM के पार्षदों के बीच तू-तू मैं-मैं भी हुई और नौबत मारपीट तक आ गई.

मौके पर मौजूद पुलिस ने बीच-बचाव किया और AIMIM के पार्षदों को बाहर निकाला. इस दौरान AIMIM के पार्षद विरोध करने लगे, जिन्हें समझाने के लिए खुद मौके पर डीएम दीपक मीणा पहुंचे. हालांकि AIMIM पार्षदों ने शपथ ग्रहण का बहिष्कार कर दिया है और चले गए हैं. मौके पर काफी संख्या में पुलिस फोर्स को बुला लिया गया है.

मौके पर मौजूद बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत वाजपेयी का कहना है कि अगर उन्हें वंदे मातरम् से दिक्कत थी तो चुप रहना चाहिए था... वो वंदे मातरम् को न गाते और चुपचाप रहते, लेकिन AIMIM के पार्षदों ने गैर-वाजिब टिप्पणी की... इससे हालात बिगड़े... उन्हें शपथ लेना चाहिए था... अब नहीं लिए तो केबिन में शपथ लेंगे.

वहीं बीजेपी पार्षदों का कहना है कि यह जिन्ना को मानने वाले लोग हैं... यह ओवैसी के लोग हैं... यह देश का बंटवारा चाहते हैं, जो वंदे मातरम नहीं गाएगा, उसको मुंहतोड़ जवाब देंगे.

इस मामले में एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि वंदे मातरम् को लेकर एआईएमआईएम के पार्षदों की तरफ से आपत्ति दर्ज कराई गई, उसके बाद बवाल हुआ, मारपीट हुई... धक्का-मुक्की और हाथापाई हुई... पुलिस ने सबको बाहर निकाल दिया.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

विजय वर्मा के जन्मदिन पर करीना ने दिया सरप्राइज, बड़े खास अंदाज में किया बर्थडे विश

Kareena Kapoor Wish Vijay Verma Brthday: इन दिनों अपनी ओटीटी पर हालिया रिलीज फिल्म 'मर्डर मुबारक' की सफलता को एंजॉय कर रहे विजय वर्मा आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं. विजय वर्मा ने हिंदी सिनेमा से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक और अपने फैंस के बीच अपनी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now