दिल्ली में बारिश के बाद बिगड़ा मौसम, 70KM की रफ्तार से चल रही है हवाएं, पालम एयरपोर्ट की उड़ानें डायवर्ट

4 1 52
Read Time5 Minute, 17 Second

राजधानी दिल्ली समेत इसके आसपास के इलाकों में आज यानी 27 मई को सुबह की शुरुआत तेज आंधी और बारिश के साथ हुई. दिल्ली के कई इलाके, नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में बारिश जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 घंटे यानी लगभग9 बजे तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. खराब मौसम और लो विजिबिलिटीकी वजह से फ्लाइट्स पर भी असर देखने को मिल रहा है.दिल्ली आने वाली 4 उड़ानें कोजयपुर डायवर्ट कर दिया गया है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी नेउड़ानों से संबंधितजानकारी के लिएएयरलाइनों से संपर्क करने की सलाह दीहै. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, पूरी दिल्ली, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, के आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और 40-70 किमी / घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

इसके साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़ में भी अगले दो घंटे तक (सुबह 9 बजे तक) स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी. आईएमडी का कहना है कि पूरी दिल्ली में तेज संवेदी बादलों का एक समूह घूम रहा है, जिससे दिल्ली में अगले 2 घंटों के दौरान मौसम खराब हो सकता है.

अगले 4 दिन के मौसम का हाल
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, 31 मई तक दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से राहत रहेगी. आईएमडी ने ये भी कहा कि अगले दो दिनों में राजधानी में इसी तरह की स्थिति रहने की उम्मीद है और 30 मई तक हीटवेव की भविष्यवाणी नहीं की गई है. इसके साथ ही अधिकतम तापमान 35 से 38 डिग्री के बीच दर्ज किया जा सकता है. आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र पर सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में अगले दो से तीन दिनों में राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के क्षेत्रों सहित उत्तर-पश्चिम भारत में रुक-रुक कर बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

बता दें कि दिल्ली-नोएडा समेत आसपास के इलाकों में सुबह के काले बादल छाए रहे, जिससे सुबह-सुबह अंधेरा और आंधी बारिश देखी गई. इससे दिल्ली के तापमान गिरावट दर्ज हो सकती है. पूर्वानुमान के मुताबिक, नई दिल्ली के इलाकों में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. मौसम विभाग की मानें तो नई दिल्ली में 29 मई तक बारिश का दौर जारी रह सकता है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

सबसे बड़े लोकतंत्र का उत्सव कल से शुरू, पहले चरण में 21 राज्य की 102 सीटों पर दांव

Lok Sabha Election 2024: आखिर वह घड़ी आ ही गई जब लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू होगी. शुक्रवार को इस बार के लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है. पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर मतदान होगा. इसके अलावा पह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now