Karnataka Hijab Protest- हिजाब को लेकर प्रदर्शन वाले कर्नाटक के जिले में 50 फीसदी घटे अल्पसंख्यक स्टूडेंट्स, शिक्षा मंत्री वीसी नागेश बोले- देखेंगे

Hijab Protest: कर्नाटक (Karnataka) के स्कूलों में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के आदेश से भले ही परीक्षा में छात्रों की उपस्थिति या लड़कियों के नामांकन पर खास असर नहीं पड़ा है। हालांकि, राज्य में हिजाब ब

4 1 61
Read Time5 Minute, 17 Second

Hijab Protest: कर्नाटक (Karnataka) के स्कूलों में हिजाब पर प्रतिबंध लगाने के आदेश से भले ही परीक्षा में छात्रों की उपस्थिति या लड़कियों के नामांकन पर खास असर नहीं पड़ा है। हालांकि, राज्य में हिजाब बैन के खिलाफ विरोध के केंद्र उडुपी जिले में मुस्लिम छात्रों की संख्या में गिरावट हुई है। द इंडियन एक्सप्रेस द्वारा एक्सेस किए गए डाटा के अनुसार उडुपी में सरकारी और निजी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों (PUC) में मुस्लिम स्टूडेंट्स की संख्या में गिरावट आई है।

Udupi: मुस्लिम स्टूडेंट्स की संख्या में 50% की गिरावट

द इंडियन एक्सप्रेस द्वारा एक्सेस किए गए डाटा से पता चलता है कि उडुपी के सभी प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेजों में कक्षा 11 (कर्नाटक में इसे पहले PUC या PUC I के रूप में जाना जाता है) में प्रवेश करने वाले मुस्लिम छात्रों की संख्या लगभग समान है। 2021-22 में जहां राज्य में 1,296 मुस्लिम स्टूडेंट्स थे वहीं, 2022-23 में इनकी संख्या 1,320 थी। हालांकि, सरकारी पीयूसी में उनका नामांकन पिछले साल की तुलना में आधे से कम हो गया है। यह संख्या पिछले पांच सालों में सबसे कम है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Steps to better sleep: 5 तरीके जो बेहतर नींद में करेंगे मदद, तरोताजा होकर उठेंगे सुबह

<

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now