BPL परिवारों को हर महीने 2 हजार रुपये देगी BJP, इस राज्य में किया ऐलान

Karnataka Politics: कर्नाटक में कांग्रेस ने अगले विधानसभा चुनाव में सत्ता में आने पर ‘गृह लक्ष्मी योजना (Gruha Lakshmi Scheme)’ के तहत हर परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये देने का वादा किया है।

4 1 45
Read Time5 Minute, 17 Second

Karnataka Politics: कर्नाटक में कांग्रेस ने अगले विधानसभा चुनाव में सत्ता में आने पर ‘गृह लक्ष्मी योजना (Gruha Lakshmi Scheme)’ के तहत हर परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये देने का वादा किया है। कांग्रेस के इस वादे के कुछ दिन बाद ही राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने एक बड़ी योजना की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने बुधवार (18 जनवरी, 2023) को संवाददाताओं से कहा कि उनकी सरकार गृहिणी शक्ति योजना (Gruhini Shakti scheme) के तहत राज्य के प्रत्येक बीपीएल परिवार को 2,000 रुपये प्रदान करेगी। वह राजस्व मंत्री आर अशोक की गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) परिवारों को 2,000 रुपये देने की घोषणा पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

मुख्यमंत्री ने चिक्कमगलुरु के पास संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने 14 जनवरी को इसकी घोषणा की थी। योजना का उद्देश्य गरीब परिवारों को जरूरी सामान खरीदने और उनके स्वास्थ्य की मदद करना है।’

14 जनवरी को बोम्मई ने कहा था कि सरकार महिलाओं को अपने घरों का प्रबंधन करने के लिए वित्तीय सहायता देने की योजना पर विचार कर रही है और इसकी घोषणा आगामी राज्य के बजट में की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा (बीपीएल परिवारों की सहायता के लिए) कई योजनाएं चलाई जाती हैं। इसके साथ ही, क्या हम उनकी इस तरह से (आर्थिक रूप से) मदद कर सकते हैं, यह एक विचार था जो हम कुछ समय से कर रहे थे।बोम्मई ने कहा कि इसी तरह की योजना भाजपा शासित असम में लागू की गई थी। बोम्मई ने कहा, “हम इसे यहां लागू करने की योजना बना रहे हैं।”

प्रियंका गांधी ने राज्य में गृह लक्ष्मी योजना का किया था वादा

गौरतलब है, 16 जनवरी को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने एक महिला रैली के दौरान राज्य में ‘गृह लक्ष्मी योजना’ को लागू करने का वादा किया था। यह योजना चुनावी राज्य कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा दूसरी गारंटी थी, जब उसने सत्ता में आने पर सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था। जबकि कांग्रेस योजना सभी परिवारों को 2,000 रुपये देने का वादा करती है, जबकि भाजपा की गृहिणी शक्ति’ योजना केवल बीपीएल परिवारों के लिए है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Weather Update- एक बार फिर यूपी में बदलेगा मौसम, अगले 36 घंटे में भिगोएंगी बारिश की बूंदें, गर्मी से मिलेगा राहत!

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, आगरा।मौसम विभाग ने शुक्रवार को तेज हवा और गरज के साथ बौछार पड़ने का पूर्वानुमान जताया है। गुरुवार को आसमान साफ रहेगा। दोपहर बाद या शाम काे आंशिक बादल छा सकते हैं। बुधवार को दिनभर 25 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now