Telangana- क्या ओवैसी को झटका देने की तैयारी में कांग्रेस? AIMIM के गढ़ में खोला दफ्तर, जानिए क्या है पूरा प्लान

कांग्रेस पार्टी (Congress) ने तेलंगाना के हैदराबाद (Hyderabad in Telangana) स्थित चारमीनार विधानसभा क्षेत्र (Charminar Assembly constituency) में पार्टी कार्यालय खोला है। सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समित

4 1 48
Read Time5 Minute, 17 Second

कांग्रेस पार्टी (Congress) ने तेलंगाना के हैदराबाद (Hyderabad in Telangana) स्थित चारमीनार विधानसभा क्षेत्र (Charminar Assembly constituency) में पार्टी कार्यालय खोला है। सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) और राज्य में बीजेपी (BJP) के बढ़ते प्रभाव से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने ये फैसला लिया है। ऐसा पहली बार है जब कांग्रेस ने चारमीनार विधानसभा क्षेत्र में कार्यालय खोला है।

AIMIM का रहा है दबदबा

उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस पुराने शहर के क्षेत्र में विशेष रूप से युवाओं तक पहुंच बनाएगी, जो ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) से असंतुष्ट चल रहे हैं। पारंपरिक रूप से यहां पर AIMIM को लेकर युवाओं में क्रेज रहा है। AIMIM पर अकसर BRS के साथ गुप्त गठबंधन में होने का आरोप लगाया जाता रहा है।

कांग्रेस नेता मोहम्मद अली शब्बीर (Congress leader Mohammed Ali Shabbir) ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि यह अगले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हैदराबाद के पुराने शहर में पार्टी के संगठनात्मक नेटवर्क को मजबूत करने के लिए एक कदम है। बता दें कि कुछ दिन पहले तेलंगाना कांग्रेस (Telangana Congress) में आंतरिक कलह सामने आई थी।

सभी नगरपालिका वार्डों में कार्यालय खोले जाएंगे

पार्टी ने कहा कि आने वाले हफ्तों में क्षेत्र के सभी नगरपालिका वार्डों में कार्यालय स्थापित किए जाएंगे और राज्य कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी सभी वार्डों में सभाओं को संबोधित करेंगे। एक कांग्रेस नेता ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पार्टी 1967 में मुस्लिम बहुल चारमीनार क्षेत्र में एक कार्यालय खोलना चाहती थी। लेकिन हैदराबाद के मौजूदा सांसद और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी (Sultan Salahuddin Owaisi) ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल कर ली। इसके बाद कांग्रेस ने प्लान कैंसिल कर दिया।

निर्दलीय उम्मीदवारों ने 1985 तक इस सीट से जीत हासिल की। AIMIM 1989 से सीट जीत रही है और कांग्रेस कभी भी इस क्षेत्र में अपना कार्यालय नहीं खोल पाई।

क्या है पार्टी का प्लान- जानें

हैदराबाद जिला अध्यक्ष समीर वलीउल्लाह, पूर्व मंत्री डॉ जी चिन्ना रेड्डी, TPCC प्रवक्ता सैयद निजामुद्दीन, महासचिव फ़िरोज़ खान, उज़्मा शाकिर समेत अन्य पुराने वरिष्ठ नेताओं ने मूसाबौली चौराहे पर कार्यालय का उद्घाटन किया। वलीउल्लाह ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, “इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव कांग्रेस (Congress) की सत्ता में वापसी का गवाह बनेंगे। जहां रेवंत रेड्डी राज्य स्तर पर कांग्रेस पार्टी (Congress party) को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, वहीं हैदराबाद कांग्रेस की पूरी टीम (Hyderabad Congress team) हमारे संबंधित क्षेत्रों में हमारी पहुंच बढ़ाकर उनके प्रयासों का समर्थन करेगी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar Politics: हाय रे किस्मत... अब पप्पू यादव के समर्थकों के साथ हो गया खेला, पुलिस तक पहुंच गया मामला

संवाद सहयोगी, किशनगंज। Bihar Political News Today:पूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) के बागडोगरा से पूर्णिया लौटने के दौरान किशनगंज बस स्टैंड के पास मंगलवार को काफिला पहुंचने पर स्थानीय समर्थकों के स्वागत के दौरान उचक्कों ने दो नेताओं का जेब से

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now