New Delhi Railway Station- नई दिल्ली- मुंबई राजधानी एक्सप्रेस में बम की अफवाह, गिरफ्तार IAF सार्जेंट ने बताया- क्यों की पुलिस को झूठी कॉल

New Delhi Railway Station: दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बम होने की झूठी खबर देने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक भारतीय वायु सेना के एक हवलदार सुनील सांगवान

4 1 35
Read Time5 Minute, 17 Second

New Delhi Railway Station: दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बम होने की झूठी खबर देने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक भारतीय वायु सेना के एक हवलदार सुनील सांगवान ने पुलिस को इसलिए मुंबई राजधानी एक्सप्रेस में बम होने की झूठी खबर दी थी क्योंकि उसकी ट्रेन छूट रही थी। शनिवार शाम करीब सवा चार बजे यह फोन आया। इस कॉल के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम और बम निरोधक दस्ते ने ट्रेन की तलाशी ली थी।

ट्रेन छूट रही थी इसलिए किया फोन

टेक्निकल सर्विलांस के जरिए कॉल करने वाले इस शख्स की डिटेल निकाली गई थी। तलाशी के दौरान आरोपी ट्रेन में ही शराब के नशे में मिला। पुलिस की पूछताछ में सुनील सांगवान ने कहा कि उसने यह कॉल इसलिए किया क्योंकि उसकी ट्रेन छूट रही थी। सुनील सांगवान को झूठी सूचना देने और अधिकारियों को गुमराह करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस कॉल के बाद अधिकारियों ने एक खोज शुरू की थी और 45 मिनट से अधिक वक्त आपत्तिजनक वस्तुओं की तलाश की। ट्रेन शाम 4:55 बजे रवाना होने वाली थी लेकिन 4:56 पर आरोपी ने अधिकारियों को बम के बारे में फोन किया था।

एक आधिकारिक बयान में दिल्ली पुलिस ने कहा कि रेलवे पुलिस ने एक आईएएफ सार्जेंट सुनील सांगवान को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर कॉल करने और यह कहने के लिए पकड़ा कि ट मुंबई राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में बम रखा गया है। पूछताछ पर बताया कि उसने यह ट्रेन को लेट करने की मंशा से किया था। पुलिस इस मामले को लेकर सुनील सांगवान पर कार्रवाई करेगी।

कृष्णा एक्सप्रेस ट्रेन में भी बम होने की झूठी सूचना मिली

टाइम्स नाऊ नवभारत की एक खबर के मुताबिक रेलवे विभाग को आदिलाबाद से तिरुपति जाने वाली कृष्णा एक्सप्रेस ट्रेन में बम की धमकी का फोन आया था। इस सूचना को पाते ही प्रशासन हरकत में आ गया। इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी। रेलवे पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने पूरी ट्रेन की जांच की लेकिन कुछ नहीं मिला।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Patna News: एक्शन मोड़ में जिला निर्वाचन अधिकारी, लापरवाही को लेकर 415 अधिकारियों और कर्मियों से मांगा स्पष्टीकरण

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना। लोकसभा चुनाव के लिए चल रहे नॉक द डोर अभियान में लापरवाही पर जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने एक बार फिर कार्रवाई की है। उन्होंने 415 कर्मियों व अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now