LG VK Saxena- दिल्ली सीएम केजरीवाल को एलजी ने बुलाया, कैबिनेट मंत्रियों के साथ 10 विधायकों को लाने को भी कहा

Delhi LG vs CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Delhi LG VK Saxena) ने गुरुवार (26 जनवरी, 2023) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal), उनके मंत्रियों और 10 आप

4 1 33
Read Time5 Minute, 17 Second

Delhi LG vs CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Delhi LG VK Saxena) ने गुरुवार (26 जनवरी, 2023) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal), उनके मंत्रियों और 10 आप विधायकों को शुक्रवार को राज निवास में होने वाले बैठक के लिए बुलाया है। बता दें, उपराज्यपाल की तरफ से यह बुलावा ऐसे वक्त भेजा गया है, जब दिल्ली सरकार और एलजी कार्यालय के बीच कई मुद्दों को लेकर खींचतान चल रही है।

राज निवास के अधिकारियों (LG House officials) ने गुरुवार को बताया कि मुख्यमंत्री को अपने कैबिनेट सहयोगियों और आम आदमी पार्टी के 10 विधायकों के साथ शाम चार बजे बैठक में आने को कहा गया है।

फिनलैंड में प्रशिक्षण के लिए अपने शिक्षकों को भेजने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव सहित कई मुद्दों पर दोनों पक्ष आमने-सामने हैं। 16 जनवरी को अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के विधायकों ने शिक्षक प्रशिक्षण प्रस्ताव को लेकर सक्सेना से मिलने के लिए विधानसभा से राज निवास तक मार्च किया था। लगभग एक घंटे के इंतजार के बाद मुख्यमंत्री लौट आए थे। उन्होंने दावा किया था कि एलजी ने उनसे, उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया और AAP विधायकों से मिलने से इनकार कर दिया।

इसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कुछ दिनों बाद केजरीवाल को लिखे एक पत्र में इस आरोप का खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि मुख्यमंत्री ने एक बैठक के लिए जोर दिया था जिसमें उनके सभी विधायक शामिल होंगे। एलजी के पत्र का जवाब देते हुए केजरीवाल ने दोनों पक्षों के बीच बैठक के लिए एक नए प्रस्ताव का सुझाव दिया था। हालांकि, आप नेताओं ने बाद में दावा किया था कि राज्यपाल सक्सेना ने मुख्यमंत्री और आप विधायकों से मिलने से इनकार कर दिया था।

मंगलावर को अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना गर्मजोशी से मिले

हालांकि, दोनों के बीच एक सौहार्द का वातावरण उस वक्त सामने आया, जब अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को राज निवास में उपराज्यपाल द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस से पहले ‘एट होम’ समारोह में भाग लिया। इस दौरान दोनों को समारोह के दौरान गर्मजोशी से एक-दूसरे का अभिवादन करते हुए देखा गया, जिसमें भाजपा और अन्य दलों के राजनेताओं ने भी भाग लिया था।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

गुडविल ऑन टॉप: पंगा होने की आशंका में थे फैंस, मैच के बीच गले मिले विराट कोहली और गौतम गंभीर

बेंगलुरु: आईपीएल 2024 में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर हो रही है। यानी विराट कोहली और गौतम गंभीर एक बार फिर आमने-सामने हैं। आखिरी बार जब दोनों एक साथ मैदान पर थे तो जमकर विवाद हुआ था। तब गं

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now